Top

ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले इस आदमी के सामने तो पुलिस ने भी हाथ जोड़ लिए

ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले इस आदमी के सामने तो पुलिस ने भी हाथ जोड़ लिएहाथ जोड़े खड़ा पुलिसकर्मी।

लखनऊ। आप लोगों ने पुलिस वालों को ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों के नाम पर चालान काटते देखा होगा, उन्हें धमकाते देखा होगा, लेकिन क्या आपने कभी किसी पुलिस वाले को ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले व्यक्ति के सामने हाथ जोड़े देखा है? जाहिर है आपने कभी किसी पुलिस वाले को ऐसा करते हुए नहीं देखा होगा, लेकिन आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि आंध्र प्रदेश में एक पुलिस वाले को ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले एक व्यक्ति के सामने हाथ जोड़ना पड़ गया।

ये भी पढ़ें- ट्रैफिक पुलिस की नौकरी : ना तो खाने का ठिकाना, ना सोने का वक्त

अनंतपुर के मदकसीरा सर्किल के इंस्‍पेक्‍टर बी शुभ कुमार काम पर जा रहे थे तभी उन्‍होंने पांच लोगों को एक बाइक पर सवार देखा। बाइक हनुमानथारयुदु चला रहा था और उसके दोनों बेटे बाइक की टंकी पर बैठे थे जबकि बीवी व एक अन्‍य महिला पीछे वाली सीट पर थी। बाइक पर पहले से ही जरूरत से ज्‍यादा लोग बैठे और उनमें से किसी ने भी हेलमेट नहीं पहना था। इस मंजर को देखकर शुभ कुमार के होश उड़ गए और उन्‍हें रोक कर तुरंत सुरक्षा बरतने के लिए कहा।

ये भी पढ़ें- रोचक : ट्रैफिक सिग्नल में लाल, पीले और हरे रंग का ही इस्तेमाल क्यों होता है ? यहां जानिए

शुभ कुमार ने इंडियन एक्‍सप्रेस के बताया, 'मैं सड़क सुरक्षा जागरुकता पर आयोजित डेढ़ घंटे के एक कार्यक्रम को अटेंड करके ही लौट रहा था। उस कार्यक्रम में वह व्‍यक्ति भी था। जब मैंने उन पांचों को बाइक पर देखा तो मेरे दिमाग सुन्‍न पड़ गया। ऐसे में मैं बेबेस और परेशान होकर हाथ ही जोड़ सकता था।

शुभ कुमार ने हनुमानथारयुदु को अपनी सुरक्षा का खयाल रखने और बाइक चलाते वक्‍त हमेशा हेलमेट पहनने के लिए कहा्र। आपको बता दें कि वह शख्‍स पहले भी कई बार सड़क कानूनों का उल्‍लंघन कर चुका है। इस वाकए से पहले उसे कई बार चेतावनी मिल चुकी है। शुभ कुमार के मुताबिक, 'उसने हेलमेट नहीं पहना था। यहां तक कि उसके परिवार के किसी सदस्‍य ने भी हेलमेट नहीं पहना था। उसकी वजह से सड़क के बाकि लोग भी खतरे में थे। उसे खतरे का जरा भी आभास नहीं था।

बहरहाल, हम तो आप से यही कहेंगे कि सुरक्षा का खयाल रखना हम सब की जिम्‍मेदारी है। ट्रैफिक नियमों का पालन करके हम किसी पर एहसान नहीं करते बल्‍कि ऐसा करके हम खुद को सड़क पर सुरक्ष‍ित रखते हैं।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.