स्वच्छता के पक्षधर ई-रिक्शा चालक के हत्यारों पर प्रधानमंत्री ने दिए कार्रवाई के निर्देश

स्वच्छता के पक्षधर ई-रिक्शा चालक के हत्यारों पर प्रधानमंत्री ने दिए  कार्रवाई के निर्देशप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। फाइल फोटो

नई दिल्ली (भाषा)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो लोगों को खुले में पेशाब करने से रोकने वाले ई-रिक्शा चालक की दिल्ली में हत्या किए जाने की आज रात निंदा की है। साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे अपराधियों को दंडित करें। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने यहां बताया कि मोदी चार देशों की यात्रा पर हैं। उन्होंने 32 वर्षीय चालक रवींद्र कुमार के रिश्तेदार को प्रधानमंत्री के राष्ट्रीय आपदा कोष (पीएमएनआरएफ) से एक लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने को भी मंजूरी दे दी। कुमार की ‘स्वच्छ भारत' की पैरवी करने के लिए पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी।

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री ने घटना की निंदा की और अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करें और इस तरह का अमानवीय कृत्य करने के लिए अपराधियों को दंडित करें।'' प्रधानमंत्री मोदी ने घटना पर दुख जताते हुए पीड़ित परिवार के लिए 1 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान भी किया है। जबकि सीएम केजरीवाल की सरकार ने पीड़ित परिवार को 5 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है।

पुलिस के अनुसार कुमार की कल रात करीब एक दर्जन लोगों ने पीट-पीटकर उस वक्त हत्या कर दी थी, जब उन्होंने उनमें से दो लोगों के जीटीबी नगर मेट्रो स्टेशन के बाहर पेशाब करने पर आपत्ति जताई थी।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top