पीएम मोदी ने मन की बात में रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखने को कहा था, मंत्रालय ने जताई आपत्ति 

पीएम मोदी ने मन की बात में रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखने को कहा था, मंत्रालय ने जताई आपत्ति gaonconnection

नई दिल्ली। देश के आठ राज्यों में हर रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखने के फैसले को पेट्रोलियम मंत्रालय ने गलत करार दिया है। पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इस फैसले के एक दिन बाद ट्वीट कर कहा कि पेट्रोल पंप डीलरों के इस फैसले पर आपत्ति जताते हुए कहा कि इससे आम जनों को परेशानी होगी।

इससे पहले खबर आई थी कि हरियाणा, महाराष्ट्र और तमिलनाडु सहित आठ राज्यों में पेट्रोल पंप मालिकों ने हर रविवार अपने पंप बंद रखने का ऐलान किया था। पंप मालिकों के संगठन के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ईंधन बचाने के आह्वान पर यह निर्णय लिया गया। इस पर पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का हवाले देते हुए उनके मंत्रालय ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'प्रधानमंत्री ने लोगों से हफ्ते में एक दिन पेट्रोल इस्तेमाल न करने की अपील की थी, ना कि डीलरों से अपने पंप बंद करने की।

मंत्रालय ने बताया कि पेट्रोल पंप डीलरों के बड़े संगठनों ने साफ किया है कि वे ऐसी किसी बंदी का समर्थन नहीं करते हैं। इसके साथ ही इसने कहा कि डीलरों के छोटे धड़े द्वारा इस तरह पंप बंद किए जाने से लोगों को परेशानी होगी. प्रधान ने साथ ही कहा कि पेट्रोलियम मंत्रालय इस तरह के किसी कदम को सही नहीं मानता और ना ही इसको सहमति देता है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top