प्रधानमंत्री मोदी- 'महामिलावट' सरकार चाहने वालों से सावधान रहने की ज़रूरत

प्रधानमंत्री मोदी-

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरूवार, 9 मई को सपा-बसपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि केन्द्र में 'महामिलावट' वाली सरकार चाहने वालों से सावधान रहने की जरूरत है। मोदी ने उत्तर प्रदेश राज्य के आजमगढ़ जिले में आयोजित एक चुनावी जनसभा में कहा, ''महामिलावटी सरकार का मतलब देश में अराजकता और अस्थिरता है।''

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने देशहित को सर्वोपरि रखते हुए आतंक के खिलाफ कार्रवाई की। हमने पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों पर प्रहार किया है। मोदी बोले, ''हमारी सरकार ने जाति और पंथ के सारे भेदभाव खत्म कर दिये। वोट बैंक की राजनीति करने वालों ने, जातीय समीकरण की राजनीति करने वालों ने, इस महामिलावट वालों ने देश को खतरे में डाल दिया था।''

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2019: राहुल गांधी पर नरेंद्र मोदी के बयान को चुनाव आयोग से क्लीन चिट

मोदी कहते हैं जब भ्रष्ट और मजबूर सरकार होती है तो वो चुनौतियों को न तो झेल पाती है और न उनसे लड़ पाती है। याद कीजिए, आज़मगढ़ की साख के साथ इन लोगों की सरकार के समय किस तरह का खिलवाड़ किया था। जब भी कोई आतंकी हमला होता था, तो उसके तार खोजते हुए एजेंसियां आज़मगढ़ पहुंच जाती थीं।

"आखिर ऐसा क्यों हो रहा था? क्या वजह थी? यहां जो सपा और बसपा के नेता थे, जो दिल्ली में सरकार थी, वो सिर्फ वोट के लिए आतंक के मददगारों को पनाह दे रहे थे। कार्रवाई के समय पर आतंक का भी जात-पांत, संप्रदाय देखा जाता था,"-उन्होंने आगे कहा।

मोदी ने कहा कि इन लोगों द्वारा फैलाई गई अस्थिरता देश ने बीस साल पहले भी देखी थी, जब संयुक्त मोर्चा नाम की सरकार सत्ता में थी। उस दौर में जो अस्थिरता थी, उसके कारण भारत को बार-बार चुनाव का सामना करना पड़ा। इसके बाद 2004 से लेकर 2014 तक फिर देश में ऐसी महामिलावटी सरकार आई, जिसने भारत को दुनिया के सामने शर्मिंदा किया। कांग्रेस के दस साल के शासन में ऐसा कोई क्षेत्र नहीं था, जहां घोटाले और घपले नहीं हुए।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि इन्हीं लोगों ने पाकिस्तान को भारत पर हावी होने का मौका दिया। हमने पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों पर प्रहार किया है। कभी हमारे साथ दुनिया खड़ी होने में झिझकती थी, आज मसूद अजहर जैसे आतंकी के खिलाफ पूरी दुनिया हमारे पक्ष में खड़ी हो जाती है। ये होता है, मजबूत सरकार का मतलब।

ये भी पढ़ें- कुछ लोग मोदी को हटाने के लिए पाकिस्तान की मदद लेने गए: पीएम मोदी

नरेन्द्र मोदी ने कहा, कांग्रेस, सपा और बसपा ने जात-पात के आधार पर आपसे वोट मांगे, लेकिन कभी आपके स्वास्थ्य की चिंता नहीं की। आपके इस सेवक ने हर गरीब परिवार को, चाहे वो किसी भी जात-बिरादरी का हो, उसको हर वर्ष 5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की सुविधा सुनिश्चित की है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top