Top

कृषि बजट को 5 गुना तक बढ़ाया, किसानों के खाते में 45,000 करोड़ रुपए भेजे गये- पीएम मोदी

pm modi, loksabha, farmers, kisan

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाये गये धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए कहा कि उनकी सरकार ने किसानों के खाते में 45000 हजार करोड़ रुपए भेजे हैं। आगे उन्होंने कहा कि उनकी सरकार किसानों की उन योजनाओं पर काम किया जो कि लंबे समय से लंबित थीं।

पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने किसानों को लेकर जिम्मेदारी पूरी की और किसानों के लिए 99 योजनाओं पर काम किया। किसानों को 56 हजार करोड़ की बीमा योजना दी। किसानों की जो योजनाएं 20 साल लटकी पड़ी थीं उन पर काम किया। एमएसपी बढ़ाकर किसानों को सम्मान दिलवाया और किसानों को टेक्नोलॉजी से जोड़ा। कृषि बजट को 5 गुना तक बढ़ाया। किसानों के लिए करीब 1.5 लाख करोड़ का बजट।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने महंगाई को नियंत्रण किया है। वित्तीय घाटे को काबू में रखा। हम निवेशकों का विश्वास बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं और देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए हमने कई कदम उठाये हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब विपक्ष मुझसे पूछता है कि ये काम क्यों नहीं हुआ है, तो इसे मैं आलोचना नहीं समझता हूं, बल्कि इसे मैं आलोचना मानता हूं. क्योंकि आपने विश्वास जताया है और आपने ये समझा है कि करेगा तो यही करेगा। पीएम ने कहा कि मैं सब कुछ करूंगा, लेकिन एक काम नहीं करूंगा, और वो काम ये है कि मैं आपकी बेरोजगारी कभी खत्म नहीं करूंगा।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top