पं.बंगाल में पीएम मोदी बोले, केंद्र की सरकार किसानों की सरकार है, हमने एमएसपी डेढ़ गुना बढ़ाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में किसान कल्‍याण रैली को संबोधित किया। पीएम मोदी ने आगे कहा, 'हर सरकार में किसानों के लिए एमएसपी बढ़ाने की मांग की गई, लेकिन फाइलों को दबा दिया गया। लेकिन बीजेपी सरकार ऐसी नहीं है। अंतिम व्यक्ति तक सरकार के कार्यक्रमों का लाभ मिले, इसके लिए काम किया जा रहा है।'

पं.बंगाल में पीएम मोदी बोले, केंद्र की सरकार किसानों की सरकार है, हमने एमएसपी डेढ़ गुना बढ़ाया

मिदनापुर (पश्चिम बंगाल)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में किसान कल्‍याण रैली को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी का शुक्रिया अदा किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने की दिशा में काम कर रही है। मोदी ने पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र का गला घोंटने और सिंडीकेट को बढ़ावा देने के लिए ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, मेरी सरकार आपकी सरकार है, यह किसानों की सरकार है। हमारी सरकार किसानों के लिए काम करती है। गुणवत्तापूर्ण बीजों से लेकर बाजार उपलब्ध कराने तक , उत्पाद को सुरक्षित रखने के लिए गोदामों (भंडारगृहों) का होना आवश्यक है। पीएम मोदी ने आगे कहा, 'हर सरकार में किसानों के लिए एमएसपी बढ़ाने की मांग की गई, लेकिन फाइलों को दबा दिया गया। लेकिन बीजेपी सरकार ऐसी नहीं है। अंतिम व्यक्ति तक सरकार के कार्यक्रमों का लाभ मिले, इसके लिए काम किया जा रहा है।'



सरकारों ने किसानों की नहीं सुनी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि किसान हमारे अन्‍नदाता हैं लेकिन किसानों के बारे में किसी ने नहीं सोचा। अब लागत का डेढ़ गुना किसानों को मिल रहा है। देश परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है। किसानों के लिए हमने इतना बड़ा फैसला किया है कि आज तृणमूल को भी इस सभा में हमारा स्वागत करने के लिए झंडे लगाने पड़े और उनको अपनी तस्वीर लगानी पड़ी ये भाजपा की नहीं हमारे किसानों की विजय है। उन्होंने कहा, केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद हमारी सरकार ने किसानों को डेढ़ गुना समर्थन मूल्य देने का निर्णय ले लिया। किसानों को एमएसपी सही मिले इसके लिए किसान मांग करते रहे, आंदोलन करते रहे लेकिन दिल्ली में बैठी सरकार ने किसानों की एक न सुनी। पीएम ने कहा, किसान हमारे अन्नदाता और गांव हमारे देश की आत्मा हैं। कोई भी समाज तब तक आगे नहीं बढ़ सकता, अगर देश का किसान उपेक्षित हों तो कोई भी देश आगे नहीं बढ़ सकता है।

प्रधानमंत्री मोदी का विपक्ष कोई पार्टी नहीं, अब किसान हैं


सिंडिकेट जबरन वसूली कर रहा है

नरेंद्र मोदी ने कहा- "माटी और मानुष की बातें करने वालों की असलियत अब सामने आ गई है। ये लोग सिंडिकेट बनाकर आपको लूट रहे हैं। ये सिंडिकेट जबरन वसूली कर रहा है। किसानों का हक छीन रहा है। आज पश्चिम बंगाल का आम नागरिक सामान्य जीवन मुश्किल से जी रहा है। यहां पूजा भी मुश्किल में है। सिंडिकेट की मर्जी के बिना पश्चिम बंगाल में कुछ भी करना मुश्किल है। नया अस्पताल खोलना हो, स्कूल खोलना हो, रोड बनानी हो, ये सभी काम बिना सिंडिकेट को चढ़ावा दिए मुमकिन नहीं हैं।

प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा और कड़ी, मंत्री और सांसद भी नहीं जा सकेंगे पास


पांडाल का हिस्सा गिरने से कई घायल

किसान कल्या रैली के दौरान एक बड़ा हादसा होते टल गया। जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभा को संबोधित कर रहे थे तभी पांडाल का एक तरफ का हिस्सा गिर गया। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार इस दुर्घटना में एक दर्जन लोगों के जख्मी होने की सूचना है। हालांकि, दुर्घटना के कारण की जानकारी उपलब्ध नहीं हो पाई है। इस दौरान कुछ देर के लिए पीएम ने अपना संबोधन भी रोक लिया। कहा जा रहा है कि ज्यादा भीड़ उमड़ने की वजह से ऐसा हुआ।

साभार: एजेंसी

Share it
Share it
Share it
Top