दो दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर प्रधानमंत्री, केदारनाथ में पूजा अर्चना की

दो दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी पहाड़ी परिधान में नजर आए। प्रधानमंत्री स्लेटी रंग के परिधान, पहाड़ी टोपी और कमर में केसरिया गमछा बांधे दिखाई दिए।

दो दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर प्रधानमंत्री, केदारनाथ में पूजा अर्चना की

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण का चुनाव प्रचार खत्म होते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को केदारनाथ पहुंचे। केदारनाथ पहुंचने के बाद उन्होंने भगवान शिव का रूद्राभिषेक कर उनकी पूजा अर्चना की।

पहाड़ी परिधान में नजर आए प्रधानमंत्री

दो दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी पहाड़ी परिधान में नजर आए। प्रधानमंत्री स्लेटी रंग के परिधान, पहाड़ी टोपी और कमर में केसरिया गमछा बांधे दिखाई दिए। हेलीपैड से मंदिर पहुंचने के रास्ते में वहां मौजूद श्रद्धालुओं और स्थानीय जनता का उन्होंने हाथ उठाकर अभिवादन भी किया। मंदिर के गर्भगृह में उन्होंने तकरीबन 30 मिनट बिताया।

बद्रीनाथ भी जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी

केदारनाथ में प्रधानमंत्री की पूजा अर्चना के इतर वहां चल रहे पुननिर्माण कार्यों की समीक्षा करने का भी कार्यक्रम है। इसके अलावा प्रधानमंत्री का रविवार को बद्रीनाथ जाने का भी कार्यक्रम है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि उत्तराखंड की जनता प्रधानमंत्री मोदी के आने से बेहद उत्साहित है। प्रधानमंत्री का ये कार्यक्रम पूरी तरह से आध्यात्मिक है।

दो सालोें में प्रधानमंत्री का उत्तराखंड का चौथा दौरा

पिछले दो सालों में प्रधानमंत्री मोदी का उत्तराखंड का ये चौथा दौरा है। प्रदेश पुलिस महानिदेशक (कानून और व्यवस्था) अशोक कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी कर दी गई है। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी जब जौलीग्रांट हवाई अड्डे पहुंचे तो उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उनका स्वागत किया।

ये भी पढ़ें - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेस कांफ्रेस की 10 बड़ी बातें

इनपुट - भाषा

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top