Top

पीएम मोदी बोले, 'चौकीदार चोर है' नारे ने चौकीदारों को किया अपमानित

पीएम मोदी ने कहा, सबसे पहले तो मैं आप सबसे माफी मांगना चाहता हूं क्योंकि कुछ लोगों ने अपने निजी स्वार्थ के लिए चौकीदार शब्द का गलत इस्तेमाल किया है

गाँव कनेक्शनगाँव कनेक्शन   20 March 2019 12:25 PM GMT

पीएम मोदी बोले,

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को एक साथ 25 लाख चौकीदारों को संबोधित किया। उन्‍होंने सबसे पहले देशवासियों को होली की शुभकामनाएं दी। इसके बाद उन्‍होंने चौकीदारों को संबोधित करते हुए कहा, आज हर जगह आप लोगों की ही चर्चा है, फिर चाहे वो ट्विटर हो टेलीविजन। देश हो या विदेश। ऐसा लगता है सभी ने इस शब्द को स्वीकार कर लिया है।


पीएम मोदी ने राहुल गांधी के 'चौकीदार चोर है' के नारे का जवाब देने के लिए बड़ी संख्‍या में चौकीदारों के साथ वर्ता का कार्यक्रम बनाया। पीएम ने चौकीदारों की तारीफ करते हुए कहा, सर्दी हो, गर्मी हो या बरसात, चौकीदार हमेशा अपने कर्तव्यों के निर्वहन में जुटे रहते हैं। आप का दायित्व ही ऐसा है कि ड्यूटी ही आपका त्योहार बन जाता है। आपके साथ होली मना कर मैं खुद को बहुत भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं।



उन्‍होंने दुनिया भर में अधिकतम भाषाओं ने 'चौकीदार' शब्द को समझा है, ऐसा लगता है जैसे उन सभी ने इसे अपनी शब्दावली में स्वीकार कर लिया है। चौकीदारों से बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा, सबसे पहले तो मैं आप सबसे माफी मांगना चाहता हूं क्योंकि कुछ लोगों ने अपने निजी स्वार्थ के लिए चौकीदार शब्द का गलत इस्तेमाल किया है।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.