लोकतंत्र का गला घोंट रही कांग्रेस, देशभर में अनशन करेंगे भाजपा सांसद: मोदी 

लोकतंत्र का गला घोंट रही कांग्रेस, देशभर में अनशन करेंगे भाजपा सांसद: मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज आरोप लगाया कि कांग्रेस ने अपने आचरण से संसदीय प्रक्रिया का स्तर नीचा गिराने का काम किया है। वहीं विपक्षी दल के कारण संसद में उत्पन्न गतिरोध के विरोध में भाजपा सांसद 12 अप्रैल को देशभर में अनशन करेंगे। संसद की कार्यवाही आज अनश्चितिकाल के लिये स्थगित कर दी गई और बजट सत्र के दूसरे हिस्से में कई मुद्दों पर विभन्नि दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण कोई कामकाज नहीं हो सका।

ये भी पढ़ें- अब नहीं बन सकेंगे फर्जी राशन कार्ड, मोदी सरकार ला रही है ये व्यवस्था

भाजपा संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस को निशाने पर लिया और पार्टी ससंदों एवं मंत्रियों से दलितों एवं आदिवासियों की अच्छी खासी आबादी वाले गांव में जाने और सरकार की जन कल्याण योजनाओं की जानकारी देने को कहा। बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने संवाददाताओं को बताया, बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा समावेशी राजनीति कर रही है जबकि विपक्ष विभाजनकारी एवं नकारात्मक राजनीति कर रहा है।

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी से प्रेरित होकर डॉक्टर ने स्वच्छ भारत अभियान को दान किए 45 लाख रुपए 

मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी ने बजट सत्र में संसद की कार्यवाही नहीं चलने दी और इस तरह से लोगों के जनादेश का निरादर किया और लोकतंत्र का गला घोंटने का काम किया। दलितों के विरोध प्रदर्शन के मुद्दे पर विपक्षी दलों द्वारा सरकार को घेरने के प्रयासों के बीच मोदी ने कहा, भाजपा सांसद एवं अन्य नेता 14 अप्रैल से 5 मई के बीच 20,844 ऐसे गांवों में रात गुजारेंगे जहां अनुसूचित जाति और जनजाति समुदाय की आबादी 50 प्रतिशत से अधिक है और उन्हें केंद्र की विभन्नि जनकल्याण योजनाओं के बारे में जानकारी देंगे। कुमार ने कहा कि भाजपा सबका साथ, सबका विकास यात्रा का भी आयोजन करेगी।

(इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- मोदी दुनिया के सबसे महंगे चौकीदार : कांग्रेस

ये भी पढ़ें- क्या नरेन्द्र मोदी 2019 में हार भी सकते हैं ?

ये भी पढ़ें- मोदी और योगी बोलें - आलू चिप्स और मैंगो पल्प बनाने में सबको पीछे छोड़ देगा यूपी

Share it
Top