यूपी के सभी किसानों को मिलेगी सम्मान राशि- प्रधानमंत्री

गाँव कनेक्शनगाँव कनेक्शन   27 April 2019 12:53 PM GMT

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • koo
यूपी के सभी किसानों को मिलेगी सम्मान राशि- प्रधानमंत्री

अजय मिश्र/मोहम्मद परवेज

कन्नौज (यूपी)। उत्तर प्रदेश के लोकसभा क्षेत्र कन्नौज, फर्रूखाबाद और इटावा के भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी जनसभा करने आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "23 मई को केंद्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद यूपी के सभी किसानों को सम्मान राशि दी जाएगी। पांच एकड़ जमीन का नियम हटा दिया जाएगा।"

शनिवार को जिला मुख्यालय कन्नौज से 16 किमी दूर तिर्वा के मां अन्नपूर्णा देवी मंदिर परिसर मैदान पर आयोजित जनसभा में प्रधानमंत्री ने कहा कि "राष्ट्रीय कामधेनु आयोग बनाने पर भी काम चल रहा है। इसमें गौसेवक रहेंगे। आलू, प्याज व टमाटर की फसल में किसान को नुकसान न हो, इसलिए कलस्टर बनाए जाएंगे। कृषि उत्पाद को निर्यात करने पर काम चल रहा है। इससे आलू व उससे बने उत्पाद निर्यात करने में परेशानी नहीं होगी।"

उन्होंने आगे कहा, "हम ऐसे वादे नहीं करते हैं जिससे जनता बेचैन हो जाए। देश में कुछ ऐसे भी विद्वान हैं जो आलू से सोना बनाने की बात कह रहे हैं लेकिन मैं नहीं बना सकता हूं। जिन लोगों को यह काम अच्छा लग रहा हो वह ऐसे लोगों के साथ जा सकते हैं। हम तो आलू से चिप्स बनाएंगे। इससे किसानों को उपज का सही दाम और विदेशी मुद्रा भी मिलेगी। किसान को हर सुविधा मिलेगी, जिससे वह आगे बढ़ सकें।"


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "लोग मेरी जाति को लेकर राजनीति कर रहे हैं, लेकिन मैं हाथ जोड़कर कहता हूं कि ऐसी राजनीति मुझे नहीं करनी। कोई नहीं जानता कि मेरी जाति कौन सी है लेकिन मैं आभारी हूं बहन जी का, अखिलेश का, कांग्रेस और महामिलावटियों का। जिनकी वजह से पिछड़ेपन की चर्चा हुई।" उन्होंने आगे कहा कि "मेरी जाति तो नमक जैसी है जो खाने में पढ़ जाए तो स्वाद आ जाता है। मैं देश में नमक की तरह उसे स्वादिष्ट बनाना चाहता हूं।"

ये भी पढ़ें- कन्‍नौज में बोले PM मोदी- देश में ऐसे बुद्धिमान जो आलू से सोना बनाते हैं, यह हम नहीं कर सकते

अपने 40 मिनट के संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि वर्ष 2022 में हम लोग आजादी के 75 साल मनाने जा रहे हैं। समृद्धि की ऊंचाई को छूना चाहते हैं। तिरंगा झण्डा हमारे लिए काम की प्रेरणा बनेगा। मोदी ने आगे कहा कि हमारे तिरंगे में तीन मुख्य रंग होते हैं। केसरिया, सफेद और हरा। चौथा बीच में नीले रंग का अशोक चक्र और पांचवां मजबूत डंडा होता है। मैं इससे देश को आगे बढ़ाना चाहता हूं।


रंगों का जिक्र करते हुए कहा कि केसरिया क्रांति का, ऊर्जा का संकेत है। सफेद रंग दूध, चीनी व स्वेत रंग की क्रांति करेगा। हरा रंग कृषि क्रांति, आधुनिकता की कृषि की क्रांति, टपक सिंचाई की क्रांति करेगा। नीला रंग मछुआरे भाई-बहन, पानी की ताकत, समुद्र की क्रांति और बल देकर देश को आगे बढ़ाएगा। मजबूत डंडा इंफ्रास्ट्रक्चर, मजबूत रोड व हवाई अड्डों, डिजिटल इंडिया, गैस पाइप लाइन व पानी पाइप लाइन को मजबूत बनाएगा।

कन्नौज पहुंचे प्रधानमंत्री ने कहा कि "परसों काशी वालों ने अवसरवादियों के होश उड़ा दिए। आज जो यहां भीड़ आई है उससे लग रहा है कि विजय का डंका बजाने आए हैं। एक बार फिर मोदी सरकार से महामिलावटी बौखलाए हैं। यह लोग रामभक्तों को गालियां दे रहे हैं। चैकीदार को भी गालियां दे रहे हैं। मेरा या अन्य भाजपा प्रत्याशियों का चुनाव तो जनता लड़ रही है।"


प्रधानमंत्री ने आयुष्मान योजना, किसान सम्मान राशि योजना, दिव्यांगजन कल्याण योजना, आवास योजना और फ्री बांटे गए गैस कनेक्शन आदि योजनाओं का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि विपक्षियों ने सेना के लिए कोई योजना नहीं बनाई है। आतंकवाद सबसे बड़ा खतरा है। पाकिस्तान में आज भी आतंकवाद की फैक्ट्रियां चल रही हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि सपा और बसपा वाले आतंकवाद से डरते हैं या बचाने के लिए जुटे हैं जो आतंकवाद पर नहीं बोल रहे हैं।

ये भी पढ़ें- पीएम नरेंद्र मोदी की रैली से पहले पकड़े जा रहे छुट्टा पशु, अखिलेश की रैली में मच चुका है उत्‍पात

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि ये लोग खुद को भावी पीएम बता रहे हैं और कतार में लगकर बैठ गए हैं। प्रधानमंत्री बनने के सपने देख रहे हैं। इनके पास जवानों की रक्षा की कोई योजना नहीं है। मोदी को हटाने के लिए पाकिस्तान के झूठ को सच बताते हैं। सपूतों से सबूत मांगते हैं और पाकिस्तान का हीरो बन रहे हैं। इन लोगों को देश की चिंता नहीं है। नया हिन्दुस्तान अब डरेगा नहीं। नया हिन्दुस्तान आतंकियों के घर में घुसकर मारेगा। उन्होंने कन्नौज के मेडिकल कॉलेज में बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की पट्टी को उखाड़कर फेंकने का जिक्र करते हुए कहा कि कुर्सी के लिए बाबा साहब को अपमानित करने वालों को मायावती गले लगा रही हैं।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में वंशवाद की विषवेल वातावरण को दूषित कर रही है। देश में आमजन की तमन्ना है कि फिर एक बार मोदी सरकार आए। 400 प्लस के लक्ष्य तीन मनके की तरह जुड़ने चाहिए। उन्होंने कहा कि हर कार्य मुमकिन हो चुका है। इसलिए वंशवाद की विषबेल मिटाएं और जातिवाद की बेड़ी को तोड़ें।

ये भी पढ़ें- काशी पहुंचे पीएम मोदी, BHU गेट से शुरू हुआ रोड शो

     

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.