अलीगढ़ में मासूम की हत्या मामले में दो और आरोपी गिरफ्तार, पुलिस की जांच जारी

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में ढाई साल की मासूम बच्ची की जघन्य हत्या के बाद अब देश में उसे इंसाफ दिलाने की मांग हो रही है। ऐसे में पुलिस ने एक और आरोपी मेहंदी हसन को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं शुक्रवार को एसएसपी ने इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। इस टीम में छह लोगों को शामिल किया गया है। एसपी देहात मणिलाल पाटीदार इस टीम के प्रभारी हैं।

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • koo
अलीगढ़ में मासूम की हत्या मामले में दो और आरोपी गिरफ्तार, पुलिस की जांच जारी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में ढाई साल की मासूम बच्ची की जघन्य हत्या के बाद अब देश में उसे इंसाफ दिलाने की मांग हो रही है। वहीं शनिवार को अलीगढ़ पुलिस ने मासूम बच्ची की हत्या शामिल मेहंदी हसन और उसकी पत्‍नी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं शुक्रवार को एसएसपी ने इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। इस टीम में छह लोगों को शामिल किया गया है। एसपी देहात मणिलाल पाटीदार इस टीम के प्रभारी हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मेंहदी पर हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप है। बताया जा रहा है कि जिस दिन मासूम बच्ची का शव मिला, उसी दिन लोगों ने मेंहदी की जमकर पिटाई की थी, जिसके बाद से वह पत्‍नी के साथ फरार हो गया था। अलीगढ़ के वरि‍ष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि ने बताया कि पुलिस आरोपियों के खिलाफ मजबूत मामला बना रही है, ताकि यह सभी कानूनी प्रक्रियाओं पर खरा उतरे और फास्ट ट्रैक कोर्ट के जरिए तेजी से न्याय सुनि‍श्चति हो सके। सभी संदि‍ग्धों के फोन रिकार्ड खंगाले जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अगर कोई अफवाह फैलाने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करता है या शांति भंग करने का प्रयास करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आकाश कुलहरि ने बताया कि मेहंदी हसन का आपराधिक इतिहास भी है। उसके खिलाफ गुंडा एक्ट लग चुका है और नाबालिगों के साथ यौन अपराध के लिए दो बार कार्रवाई हुई है। दिल्‍ली में अपहरण के एक मामले में वह जेल गया था।

राहुल व प्र‍ियंका गांधी ने किया था ट्वीट...

इस घटना को लेकर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी ट्वीट किया था। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा था कि, ''उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में मासूम बच्ची की दर्दनाक हत्या ने मुझे हैरान और परेशान कर दिया है। कैसे कोई इंसान एक बच्चे के साथ ऐसी बर्बरता कर सकता है? इस भयानक अपराध के लिए हरहाल में सजा मिलनी चाहिए। उत्तर प्रदेश पुलिस को हत्यारों को सजा दिलाने के लिए तेजी से कार्रवाई करनी चाहिए।''

इसे भी पढ़ें- अलीगढ़: बच्‍ची की हत्‍या मामले में होगी SIT जांच, मां ने कहा- दोषियों को दो मौत की सजा

वहीं प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट करते हुए कहा था कि, ''अलीगढ़ की मासूम बच्ची के साथ हुई अमानवीय और जघन्य घटना ने हिलाकर रख दिया है। हम ये कैसा समाज बना रहे हैं? बच्ची के माता-पिता पर क्या गुजर रही है ये सोचकर दिल दहल जाता है। अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।''

ये है पूरा मामला...

यह मामला अलीगढ़ के टप्पल थाना क्षेत्र का है। एसएसपी आकाश कुलहरि ने मामले का खुलासा करते हुए बताया था कि, गिरफ्तार आरोपियों जाहिद (27 साल) और असलम (47 साल) ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि उनका कन्हैयालाल और कपिल से 10,000 रुपये के लेन देन को लेकर विवाद हो गया था। इसके बाद जाहिद ने कन्‍हैयालाल और कपिल को अंजाम भुगतने की धमकी दी थी।

इस बीच 30 मई को कन्‍हैयालाल की पोती ट्विंकल खेलते-खेलते जाहिद के घर के पास पहुंच गई। जाहिद ने ट्विंकल को बिस्‍कि‍ट का लालच देकर अपने पास बुला लिया। इसके बाद वो और उसके साथी असलम ने बच्‍ची का दुपट्टे से गला घोंट दिया और फिर शव को असलम के घेर में रखे भूसे में छिपा दिया।

भूसे में पड़े शव से जब बदबू आने लगी तो आरोपियों ने एक-दो जून की रात जाहिद के घर के सामने खण्डहरनुमा जगह में पड़े कूड़े के ढेर में शव को छिपा दिया। इसके बाद 2 जून की सुबह करीब छह बजे कूड़ा डालने पहुंची एक सफाई कर्मचारी को कुछ कुत्ते कपड़े का एक गट्ठर खींचते हुए नजर आए थे। कपड़े को खोलकर देखने पर ट्विंकल का क्षत विक्षत शव मिला था। पुलिस ने जिसे पकड़ा है वह आरोपी जाहिद का भाई मेंहदी है।

  

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.