मंदसौर में रोकी गई किसान यात्रा, योगेंद्र यादव-मेघा पाटकर सहित 300 गिरफ्तार 

मंदसौर में रोकी गई किसान यात्रा, योगेंद्र यादव-मेघा पाटकर सहित 300 गिरफ्तार ‘किसान मुक्ति यात्रा’ के दौरान योगेंद्र यादव

मध्य प्रदेश। एमपी के मंदसौर जिले में पुलिस कार्रवाई में मारे गए छह किसानों की मौत के बाद अखिल भारतीय किसान समन्वय समिति की अगुवाई में शहीद किसानों को श्रद्धांजलि देने के बाद गुरुवार से 'किसान मुक्ति यात्रा' शुरू हुई।

ये भी पढ़ें- अभी ठंडी नहीं हुई है किसान आंदोलन की आग, देशभर के किसान संगठन कर रहे बड़ी तैयारी

देशभर के किसानों का कर्ज माफ करने और स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों के आधार पर उपज का मूल्य दिए जाने की मांग को लेकर देश के 100 से ज्यादा किसान संगठनों के प्रतिनिधि मंदसौर पहुंचे। पुलिस ने यात्रा शुरू होने के पहले ही मेधा पाटकर, योगेंद्र यादव, सांसद राजू शेट्टी सहित 300 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया।

अखिल भारतीय किसान संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष जसविंदर सिंह ने बताया, "इस यात्रा में शामिल भारतीय किसान समन्वय समिति के संयोजक वी एम सिंह, हन्नान मौल्ला, सुभाषिणी अली, योगेंद्र यादव सहित अनेक किसान नेताओं से लेकर आम किसान और महिलाएं शामिल हैं। इन सभी ने अपने कंधों पर एक हल उठा रखा है जिसके एक ओर मिट्टी के कमंडल लटके हुए हैं। वहीं इस यात्रा में किसानों के हाथ में हरे रंग का झंडा भी है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top