Top

पाकिस्तानियों ने भारत की धरती पर पाकिस्तान के खिलाफ किया प्रदर्शन

पाकिस्तानियों ने भारत की धरती पर पाकिस्तान के खिलाफ किया प्रदर्शनबस न चलने से लोगो में नाराजगी है। 

जम्मू-कश्मीर। पाकिस्तान और भारतीय सेना के बीच लगातार जारी गोलीबारी के कारण पुंछ और रावलकोट के बीच सीमापार बस सेवा आज भी रोक दी गई। पुंछ और रावलकोट के बीच पिछले तीन हफ्तों से बस सेवा बाधित है। बस न चलने से लोगो में नाराजगी है। यहां तक कि पाकिस्तान के लोगों ने भारत की धरती पर पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किया और सड़को पर उतर आए।

पाकिस्तान की तरफ से की जा रही गोलाबारी के बाद तीन हफ्तों से बस सेवा पर रोक लगाई गई है वही बस सेवा के रोके जाने के बाद पाकितान से पुंछ अपने रिश्तेदारो से मिलने आए लोगों में गुस्सा है, लोगो ने कहा कि हमारे वीजे की तारीख भी खत्म हो चुकी है, आने वाली आठ तारीख को बच्चों के पेपर हैं। उन्होंने कहा की आज बस यहां से गई पर पाकिस्तान की तरफ से गेट नहीं खोले गए। पाकिस्तान से आए लोगो ने पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किया और सड़को पर उतर आए। हलांकि कुछ समय बाद पुलिस अधिकारी के कहने पर प्रदर्शन रोका गया।

ये भी पढ़ें : टोल प्लाजा पर वीआईपी लेन को लेकर योगी सरकार का यू-टर्न

पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी में व्यापार सुगमता केन्द्र (टीएफसी) के दो मंजिली इमारत को नुकसान पहुंचा है। इसके अलावा चकन दा बाग का पुलिस बैरक भी क्षतिग्रस्त हो गया, चकन दा बाग क्रॉसिंग प्वाइंट के जरिये पूंछ और रावलकोट के बीच बस सेवा की शुरूआत 2006 में हुई थी, जिससे जम्मू-कश्मीर और POK के विभाजित परिवारों को जोड़ने का काम किया गया था।

ये भी पढ़ें : अगर आप मुर्गा खाते हैं तो संभल जाइए , एंटीबायोटिक दवाएं हो सकती हैं बेअसर

सप्ताह में दो बार होने वाले इस सीमा पार व्यापार और यात्रा को, भारत और पाकिस्तान के बीच विश्वास बहाली का बड़ा रास्ता माना जाता है, पाकिस्तानी सेना द्वारा पुंछ और राजौरी जिले में पिछले दो महीनों से रूक-रूक कर गोला बारी कर रही है इस दौरान पाकिस्तान सेना ने 82 और 120mm मोर्टार बम से गोलाबारी राजौरी और पुंछ में कर रही है।

ये भी पढ़ें : इन होनहारों ने नासा में लहराया परचम, बनाया सैटेलाइट के लिए विश्व का पहला सोलर पॉवर बैकअप

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.