पुंछ की महिलाओं ने LoC पर तैनात सेना के जवानों को बांधी राखी

पुंछ की महिलाओं ने LoC पर तैनात सेना के जवानों को बांधी राखीपुंछ की महिलाओं ने LoC पर तैनात सेना के जवानों के साथ मनाया रक्षाबंधन।

जम्मू-कश्मीर। जम्मू के पुंछ जिले में भारत पाक नियंत्रण रेखा पर तैनात सेना की आर्टलरी बटालियन के जवानों एंव अधिकारियों के साथ पुंछ की महिलाओं ने भाई बहन के प्रेम एंव रक्षा के प्रतिक रक्षाबंधन का त्योहार मनाया। इस अवसर पर दर्जनों महिलाओं एंव युवतियों ने सेना के जवानों और अधिकारियों की कलाईयों पर राखियां बांध कर उनकी लम्बी आयु की कामना की।

वहीं सेना के जवानों और अधिकारियों ने महिलाओं के इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि रक्षाबंधन एक भावनाओं का प्रतिक है और आज जब हम अपनी बहनों से इतनी दूर सरहद पर तैनात हैं तो यहां की बहनों ने हमें राखी बांधकर अपने पन का एहसास कराया है कि हम अपने घर में ही हैं और हमें अपनी जिम्मेवारी को बाखूबी निभाने की ईच्छा को बल मिला है।

ये भी पढ़ें : वृन्दावन की विधवाओं ने रक्षाबंधन पर प्रधानमंत्री मोदी को हाथ से बनाकर 1500 राखियां भेजीं

पुंछ की महिलाओं ने यह कार्यक्रम सीमा जनकल्यण समीति नामक संगठन के बैनर तले आयोजित किया, जिसमें नगर से बड़ी संख्या में महिलाएं एंव युवतियां नियंत्रण रेखा पर पहुंची और सेना के जवानों के माथे पर तिलक लगा कर राखी बांधी।

ये भी पढ़ें : रक्षाबंधन विशेष : एक मामूली सा धागा, “राखी एक धर्मनिरपेक्ष त्योहार है”

Share it
Share it
Share it
Top