प्रधानमंत्री मोदी 20 जून को करेंगे किसानों से संवाद

प्रधानमंत्री ने डिजिटल इंडिया के लाभार्थियों के साथ चर्चा के दौरान बताया कि वह 20 जून को किसानों के साथ विकास एवं कृषि क्षेत्र में प्रगति के मुद्दे पर चर्चा करेंगे। मोदी ने कहा, " मैं 20 जून को साढ़े नौ बजे किसानों से चर्चा करूंगा। इस दिन आप अपने कॉमन सर्विस सेंटर से इसकी मेजबानी करेंगे क्या?

प्रधानमंत्री मोदी 20 जून को करेंगे किसानों से संवाद

नई दिल्ली। सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं के लाभार्थियों से सीधे संवाद करने की पहल को आगे बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 20 जून को किसानों से उनसे जुड़़े विषयों एवं कृषि क्षेत्र के मुद्दों के बारे में चर्चा करेंगे। प्रधानमंत्री ने आज डिजिटल इंडिया के लाभार्थियों के साथ चर्चा के दौरान इसकी जानकारी दी। सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं के लाभार्थियों से चर्चा के क्रम में मोदी उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त रसोई गैस प्राप्त करने वाली महिलाओं से संवाद कर चुके हैं। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत चार करोड़ महिलाओं को रसोई गैस का कनेक्शन मिला है।

पढ़िए सरकार के चार साल पूरे होने पर कटक में क्या-क्या बोले पीएम मोदी ?

प्रधानमंत्री ने स्वास्थ्य योजना और स्टार्टअप योजना के लाभार्थियों के साथ भी चर्चा की है। आज प्रधानमंत्री ने डिजिटल इंडिया के लाभार्थियों के साथ चर्चा के दौरान बताया कि वह 20 जून को किसानों के साथ विकास एवं कृषि क्षेत्र में प्रगति के मुद्दे पर चर्चा करेंगे। उन्होंने देश के तीन लाख साझा सेवा केंद्रों (कॉमन सर्विस सेंटर) से इस संवाद का प्लेटफार्म बनने का अनुरोध किया। मोदी ने कहा, " मैं 20 जून को साढ़े नौ बजे किसानों से चर्चा करूंगा। इस दिन आप अपने कॉमन सर्विस सेंटर से इसकी मेजबानी करेंगे क्या? आपका केंद्र इतना शक्तिशाली बन गया है कि देश के प्रधानमंत्री इसके जरिये गांव के लोगों से सीधे संवाद कर सकते हैं।"

चार साल बीते, कदम बढ़े, लेकिन मंजिल बहुत दूर है



नमो ऐप से किया था किसानों से संवाद

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नमो ऐप के जरिए देश के किसानों को संबोधित किया था। पीएम मोदी ने कहा था कृषि और किसानों को कल्याण करना केंद्र सरकार का प्रमुख लक्ष्य है। पिछली सरकारों ने देश के अन्नदाता को नजरअंदाज किया है। कांग्रेस पर किसानों के नाम पर राजनीति करने और भावनाएं भड़काने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कृषि एवं किसान कल्याण उनकी सरकार के चरित्र और सोच का अभिन्न हिस्सा है और अभी तक उनकी सरकार ने जितने भी बजट पेश किए हैं, उनके केंद्र में हमेशा किसान ही रहा है।

मोदी दुनिया की 10 सबसे ताकतवर हस्तियों में शुमार, जानिए लिस्ट में बाकी 9 कौन हैं…


Share it
Share it
Share it
Top