पीएम ने कहा, कांग्रेस जब भी आई, महंगाई लेकर आई

Shabnam KhanShabnam Khan   7 Feb 2019 1:36 PM GMT

पीएम ने कहा, कांग्रेस जब भी आई, महंगाई लेकर आई

लोकसभा में बजट सत्र के छठे दिन राष्ट्रपति के बजट अभिभाषण पर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देते हुए कहा पूरे सदन को धन्यवाद दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने आगामी चुनावों में शामिल होने जा रहे सभी दलों को शुभकामनाएं दी और कहा कि चुनौतियों को चुनौती देने वाले ही आगे बढ़ते हैं। वहीं उन्होंने पहली बार चुनाव में वोट डालने वाले मतदाताओं को बधाई देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि विकास का पौधा अब पेड़ बन चुका है। इस भाषण के दौरान उन्होंने विपक्ष पर ज़ोरदार हमला करते हुए कहा कि महामिलावट वाली सरकार दिल्ली नहीं पहुंच पाएगी।

नरेंद्र मोदी के भाषण का लाइव अपडेट पढ़ें -

- सरकार की पहचान ईमानदारी, पारदर्शिता, भ्रष्टाचार पर कार्रवाई और तेजी से काम करने के लिए है: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

- मेरी आप सभी लोगों को चुनाव में स्वस्थ प्रतस्पिर्धा के लिए शुभकमानाएं हैं, विश्वास है कि नयी पीढ़ी राष्ट्र को नयी दिशा देगी।

- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण के दौरान विपक्ष पर तीखा हमला बोलते हुए कहा "अपनी विफलता के लिए ईवीएम का रोना रोया जा रहा है, आप इतने डरे क्यों हैं?" पीएम मोदी ने कहा कि हम जनसभा में भी सच बोलते हैं और लोकसभा में भी सच बोलते हैं, लेकिन आपको (विपक्ष) सच सुनने की आदत नहीं रह गई है।

- पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस में हमारे कुछ दोस्तों के लिए BC और AD की अपनी परिभाषा है। उनके लिए BC का मतलब Before Congress और AD का मतलब After Dynasty है। कांग्रेस में हमारे कुछ दोस्तों के लिए BC और AD की अपनी परिभाषा है। उनके लिए BC का मतलब Before Congress और AD का मतलब After Dynasty है।

- किसानों की कर्ज़माफी पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने कर्ज़मफी के नाम पर किसानों से मज़ाक किया है। कर्ज़माफी का रास्ता हम भी चुन सकते थे लेकिन हमने नहीं चुना। कांग्रेस ने 2009 में कर्ज़माफी का वादा किया था। 6 लाख करोड़ कर्ज़ था लेकिन माफ सिर्फ 52 हज़ार करोड़ का किया गया।

- 6000 रुपये की मदद सीधा किसानों तक पहुंचेगी। इस बीच कोई दलाल नहीं होगा।

- 55 साल की सरकार में रोजगार का कोई एजेंडा नहीं था, पिछले 15 महीनों में 1 करोड़ 80 लाख लोग ईपीएफओ से जुड़े हैं। हमने देश के गरीबों के सपने को पूरा करने का काम किया, सामाजिक न्याय के साथ इंसाफ किया।

- भ्रष्टाचार और कालेधन पर हमारा संकल्प मजबूत है इसलिये हम पीछे नहीं हटेंगे। चुनौती बहुत बड़ी है लेकिन हमारा संकल्प भी उतना ही मजबूत है : प्रधानमंत्री मोदी।

- कांग्रेस के बारे में महात्मा गांधी समझ गए थे, उन्हें पता था कि सारी विकृतियां कांग्रेस को जल्दी पकड़ती हैं। इसलिए उन्होंने कांग्रेस मुक्त भारत का नारा दिया था, यह नारा मेरा नहीं है। मैं तो महात्मा गांधी की 150वीं जन्म शताब्दी पर उनकी इच्छा पूरी करने की कोशिश कर रहा हूं।



- प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के लोगों ने अपनी ही सरकार के समय सेना पर तख्ता पलट करने की झूठी कहानी गढ़ी थी और सेना को अपमानित करने का पाप किया था। कांग्रेस के नेताओं ने ही सेना प्रमुख के लिए 'गुंडा' शब्द का इस्तेमाल किया।

- पीएम मोदी ने कहा कांग्रेस राफेल का सौदा रद्द कराना चाहती है, आप बताओं कि किस कंपनी की भलाई के लिए यह सौदा रद्द कराना चाहते हैं। आप देश की सेना के साथ ऐसा बर्ताव करते हो और सेना को 30 साल से निहत्था बनाकर रखा है।

- उन्होंने कहा कि सेना के लिए कांग्रेस की सरकार में बुलेट प्रूफ जैकेट तक नहीं थी और सर्जिकल स्ट्राइक करे जाने का दावे कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जवानों के पास बुनियादी सुविधाओं तक का आभाव था, उनके पास जूते तक नहीं थे और आप सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते हैं।


- हमारी सरकार देश के लोगों के अच्छे स्वास्थ्य और भलाई के लिए काम कर रही है. हार्ट स्टेंट, घुटने की सर्जरी और दवाओं की कीमतें लगातार कम हो रही हैं, जिससे गरीब से गरीब व्यक्ति की मदद हो रही है : पीएम मोदी

- संविधान संशोधन करके हमने गरीब युवाओं को, उनके सपने साकार करने के लिए एक सुविधा दी है. SC/ST और अन्य पिछड़ा वर्ग की व्यवस्था को बिना हाथ लगाए, गरीबों को 10% आरक्षण दिया है : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

- संवैधानिक संस्थाओं का अपमान, वंशवाद, भ्रष्टाचार ये कांग्रेस के साथियों ने भी स्वीकार कर लिया है क्योंकि उनके लिए से संस्कृति बन गया है : प्रधानमंत्री मोदी मोदी

जो लोग देश से भाग गए हैं, वो ट्विटर पर रो रहे हैं कि मैं तो 9 हजार करोड़ रुपये लेकर निकला था, लेकिन मोदी जी ने मेरे 13 हजार करोड़ जब्त कर लिए : पीएम मोदी

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top