Top

मेरी बहन मेरी सबसे अच्छी दोस्त, मोदी जी से भी नफरत नहीं: राहुल गांधी

राहुल ने बताया, "शुरूआत में झगड़ा हुआ होगा। लेकिन अब नहीं होता। मेरी बहन मेरी दोस्त है और हम एक दूसरे को अच्छी तरह से समझते हैं। यदि कभी कहासुनी की नौबत आई भी तो कभी वह पीछे हट जाती, तो कभी मैं पीछे हट जाता।"

मेरी बहन मेरी सबसे अच्छी दोस्त, मोदी जी से भी नफरत नहीं: राहुल गांधीअपनी बहन प्रियंका गांधी के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

लखनऊ (उत्तर प्रदेश)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि मेरी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा उनकी सबसे अच्छी दोस्त हैं और मेरी उनसे कोई लड़ाई नहीं हो सकती। पुणे में छात्रों के एक समूह से बात करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने अपनी छोटी बहन के साथ बचपन की यादों को साझा किया।

प्रियंका को कुछ ही महीने पहले ही पार्टी महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है। राहुल ने प्रियंका के बारे में कहा कि हम जीवन भर साथ रहेंगे। रक्षा बंधन का त्यौहार मनाने के बारे में राहुल ने कहा कि वह एक असमान्य नियम का पालन करते हैं और अपनी कलाई पर तब तक राखी रहने देते हैं, जब तक उसके धागे खुद ही टूट नहीं जाते।

यह पूछे जाने पर कि क्या उनका कभी प्रियंका से झगड़ा या कहासुनी हुई? राहुल ने बताया, "शुरूआत में झगड़ा हुआ होगा। लेकिन अब नहीं होता। मेरी बहन मेरी दोस्त है और हम एक दूसरे को अच्छी तरह से समझते हैं। यदि कभी कहासुनी की नौबत आई भी तो कभी वह पीछे हट जाती, तो कभी मैं पीछे हट जाता।"

अपने बचपन की यादों को ताजा करते हुए उन्होंने कहा, "मैं अपनी दादी मां (इंदिरा गांधी) के कमरे में परदे के पीछे छिप जाया करता था और जब वह अंदर प्रवेश करती थीं तो उन्हें चौंका देता था। लेकिन वह जानती होंगी कि मैं कमरे में हूं और वह बस भयभीत होने का दिखावा करती थीं।"

राहुल ने बताया कि बचपन से ही उन्होंने अपने परिवार को हिंसा से प्रभावित होते देखा है। उन्होंने अपनी दादी इंदिरा गांधी और पिता राजीव गांधी की हत्याओं का जिक्र किया। नेताओं की सेवानिवृत्ति की उम्र के जवाब में राहुल ने कहा कि नेताओं के राजनीति से सन्यास लेने के लिए 60 साल की उम्र सही है।

उन्होंने यह भी कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रेम करते हैं और उनके प्रति कोई वैमनस्य या नफरत नहीं रखते। राहुल ने कहा, वास्तव में, मैं पीएम के प्रति कोई नफरत या गुस्सा नहीं रखता। वह भी ऐसा नहीं सोचते।

(भाषा से इनपुट)

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.