‘बुजुर्गों के कल्याण को बढ़ावा देना केंद्र की प्राथमिकता’

‘बुजुर्गों के कल्याण को बढ़ावा देना केंद्र की प्राथमिकता’राष्ट्रीय वयोश्री योजना।

पुडुचेरी (भाषा)। केंद्रीय मंत्री विजय सांपला ने आज कहा कि बुजुर्गों एवं दिव्यांगों के कल्याण को बढ़ावा देना केंद्र में राजग सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने आज यहां कहा कि केंद्र सरकार बुजुर्गों एवं दिव्यांगों के कल्याण को बढ़ावा देने को प्रमुखता एवं प्राथमिकता देती है।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय वयोश्री योजना को देश भर में सफलतापूर्वक लागू किया जा सके, यह सुनिश्चित करने के लिये केंद्र राज्य सरकारों के साथ सहयोग करने के लिये भी तैयार है। उन्होंने कहा कि वंचितों, महिलाओं और कमजोर वर्ग के लोगों को वित्तीय सहायता का विस्तार सामाजिक कल्याण एवं अधिकारिता मंत्रालय की कल्याणकारी योजनाओं की मुख्य विशेषता है।

ये भी पढ़ें : यहां से खरीद सकते है अच्छी नस्ल के दुधारू पशु

कार्यक्रम का संचालन करने वाले पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने कहा कि कल्याणकारी योजनाओं को सफलतापूर्वक लागू किया जा सके यह सुनिश्चित करने के लिये राज्यों एवं केंद्र के बीच तालमेल होना चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्र प्रशासित राज्य में प्रत्येक 20,952 दिव्यांगों के लिये 2,000 रुपये की मासिक सहायता उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें : पशुओं पर भी दिखेगा जलवायु परिवर्तन का असर, कम होगा दूध उत्पादन !

उन्होंने दावा किया कि अन्य राज्यों में मौजूदा परिदृश्य के विपरीत पुडुचेरी में 'किसान आत्महत्या' का कोई मामला नहीं देखा गया। राज्य के कल्याण मंत्री एम कंदासामी ने कहा कि गंभीर वित्तीय संकट से गुजर रहे क्षेत्रीय सरकार को इससे राहत प्रदान करने के लिये केंद्र को सामने आना चाहिए।

ये भी पढ़ें : हरे चारे की टेंशन छोड़िए, घर पर बनाएं साइलेज, सेहतमंद गाय भैंस देंगी ज्यादा दूध

Share it
Share it
Share it
Top