मुंबई: पब में आग लगने से 14 लोगों को अपनी जान गंवाने के बाद, बीएमसी की नींद खुली

मुंबई: पब में आग लगने से 14 लोगों को अपनी जान गंवाने के बाद, बीएमसी की नींद खुलीसाभार: इंटरनेट।

मुंबई के कमला मिल के पब में आग लगने से 14 लोगों की मौत होने के बाद बीएमसी ने कई रेस्टोरेंट और पब के अवैध निर्माण को गिरवा दिया गया। बीएमसी ने कार्रवाई करते हुए चार होटलों के अवैध निर्माण को बुलडोजर के जरिए ढहा दिया है। साथ ही मुंबई के सभी रेस्टोरेंट की जांच के लिये बीएमसी ने 25 टीमें गठित की हैं जो कि आग लगने पर एग्जिट के इंतजाम, सीढ़ियां, फूड लाइसेंस, हुक्का सर्विस और शराब जैसे इंतजामों की पड़ताल करेंगी।

जिम्मेदारी लेने के बजाय एक-दूसरे पर लगाया आरोप

हादसे के बाद कमला मिल के परिसर में बने पब ने जिम्मेदारी लेने की बजाय एक-दूसरे पर दोष डालना शुरू कर दिया है। पब 1एबव और मोजोज बिस्ट्रो ने हादसे के लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराया है। आग लगने की घटना में ज्यादातर लोग 1एबव पब में ही मारे गए थे लेकिन पब ने घटना का सारा दोष बराबर में स्थित एक परिसर और मोजोज बिस्ट्रो पर डाला है। इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों में अमेरिका की नागरिकता पाए दो भाई भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- नहीं चलेगी रेस्टोरेंट, होटलों की मनमानी, सर्विस चार्ज पर ग्राहको की चलेगी मर्जी

कब हुआ हादसा

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) आपदा नियंत्रण के मुताबिक, दक्षिण मुंबई के लोअर परेल क्षेत्र में स्थित पॉश कमला ट्रेड हाउस में छत के ऊपर स्थित रेस्तरां पब बिस्ट्रो द मोजो में देर रात 12.30 बजे आग लगने की खबर मिली।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

संबंधित खबरें- मुंबई : कमला मिल्स कंपाउंड में लगी भीषण आग, 14 की मौत

मुंबई: दुकान में भीषण आग लगने से 12 लोगों की मौत

Tags:    Mumbai 
Share it
Top