Top

ट्विटर पर राहुल गाँधी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से कहा ‘शुक्रिया’

ट्विटर पर राहुल गाँधी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से कहा ‘शुक्रिया’राहुल गाँधी , सुषमा स्वराज 

लखनऊ। ऐसा पहली बार हुआ जब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने बीजेपी के किसी मंत्री द्वारा दिए भाषण पे उसकी प्रशंसा की है। राहुल गाँधी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'सुषमा जी, आईआईटी और आईआईएम जैसे संस्थान बनाने के लिए कांग्रेस सरकार की महान दूरदर्शिता और विरासत को पहचानने के लिए शुक्रिया।'

ये भी पढ़ें-बनावटी सपाइयों से रहें सतर्क : अखिलेश यादव

संयुक्त राष्ट्र महासभा में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज द्वारा पिछले 70 सालों में भारत के विकास की कहानी बताने के लिए आईआईटी और आईआईएम जैसे संस्थानों का जिक्र करने पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर तंज कसते हुए राहुल गांधी ने रविवार की सुबह ट्वीट कर विदेशमंत्री को धन्यवाद दिया।

बता दें कि यूएन महासभा को संबोधित करते हुए सुषमा ने कहा, "भारत की आजादी के बाद पिछले 70 वर्षों में कई पार्टियों की सरकारें रही हैं। हमने लोकतंत्र को बनाए रखा और प्रगति की, हर सरकार ने भारत के विकास के लिए अपना योगदान दिया।"

विदेश मंत्री ने कहा, "हमने वैज्ञानिक और तकनीकी संस्थान स्थापित किए जिन पर दुनिया को गर्व है। परंतु पाकिस्तान ने दुनिया और अपने लोगों को आतंकवाद के अलावा क्या दिया?" उन्होंने कहा, "हमने वैज्ञानिक, विद्वान, डॉक्टर, इंजीनियर पैदा किए और आपने क्या पैदा किया? आपने आतंकवादियों को पैदा किया। आपने आतंकी शिविर बनाए हैं, आपने लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, हिज्बुल मुजाहिदीन और हक्कानी नेटवर्क पैदा किया है।"

ये भी पढ़ें-विभाजनकारी राजनीति विदेश में भारत की छवि बिगाड़ रही : राहुल गांधी

उन्होंने सवाल किया, "आज मैं पाकिस्तान के नेताओं से कहना चाहूंगी कि क्या आपने कभी सोचा है कि भारत और पाकिस्तान एक साथ आजाद हुए लेकिन आज भारत की पहचान दुनिया में आईटी की महाशक्ति क्यों हैं और पाकिस्तान की पहचान आतंकवाद का निर्यात करने वाले देश और एक आतंकवादी देश की क्यों है?"

भारत ने शनिवार को पाकिस्तान पर पलटवार करते हुए उसे "टेररिस्तान" करार दिया था और कहा था कि पाकिस्तान की जमीन से आतंकवाद पैदा हो रहा है और आतंकवाद का निर्यात होता है।

संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक को लगातार दूसरे साल हिंदी में संबोधित करते हुए सुषमा ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से आतंकवाद का निर्यात किए जाने के बावजूद भारत ने प्रगति की।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.