सावन से पहले चिकन खाने के लिए रेलवे कर्मचारी ने मांगी सात दिन की छुट्टी

Karan Pal SinghKaran Pal Singh   18 Jun 2017 9:31 AM GMT

सावन से पहले चिकन खाने के लिए रेलवे कर्मचारी ने मांगी सात दिन की छुट्टीछुट्टी के लिए रेलवे कर्मचारी द्वारा लिखा गया लेटर।

नई दिल्ली। लोगों को छुट्टियां मांगने में आपने अब तक तबीयत खराब होने, वैवाहिक कार्यक्रम सहित अन्य कार्यों के लिए अवकाश लेते देखा व सुना होगा, मगर एक रेलवे कर्मचारी ने छुट्टी मांगने का एक अजीबोगरीब आवेदन पत्र लिखा है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कर्मचारी ने महज चिकन खाने के लिए सात दिन की छुट्टी का आवेदन दिया है।

सोशल मीडिया में वायरल हुआ यह आवेदन पत्र दीपका रेलवे साइडिंग में पदस्थ एक टीए-2 कर्मचारी का है। इस कर्मचारी ने दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे दीपका, कोरबा (छत्‍तीसगढ़) के स्टेशन मास्टर को शनिवार, 17 जून को दिए आवेदन पत्र के विषय में साफ तौर पर चिकन खाने हेतु सात दिन की छुट्टी बाबत लिखा है।

यह मामला दीपका रेलवे साइडिंग का

बताया जा रहा है कि यहां ग्रेड टीए-2 (पोर्टर) के पद पर कार्यरत रेलकर्मी पंकज राज गोंड़ ने दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे दीपका, कोरबा (छत्‍तीसगढ़) के स्टेशन मास्टर श्याम बारगे शनिवार, 17 जून को दिए आवेदन पत्र के विषय में साफ तौर पर चिकन खाने हेतु सात दिन की छुट्टी बाबत लिखा है। स्टेशन मास्टर ने इसे गंभीरता से नहीं लिया और अवकाश पर चल रहे कुछ स्टाफ के लौटने पर छुट्टी देने की बात कह दी। 17 जून को पंकज राज का एक आवेदन सोशल मीडिया में वायरल हो गया।

ये लिखा है पत्र में

पत्र में लिखा है कि मैं पंकज गोंड़ दीपका रेलवे साइडिंग में कार्यरत हूं। महोदय से हाथ जोड़ कर निवेदन है कि अगले माह से सावन शुरू हो रहा, इसलिए घर में चिकन नहीं बनेगा। चिकन नहीं खाया तो शरीर में कमजोरी आ जाएगी और मैं दीपका साइडिंग में 24 घंटे कार्य नहीं कर पाऊंगा। अत: महोदय से निवेदन है कि मुझे चिकन खाने के लिए 20 से 27 जून तक छुट्टी देने की कृपा करें, ताकि मैं सात दिन में चिकन खा कर एक महीने का कवर कर सकूं और दीपका साइडिंग में 24 घंटे कार्य कर सकूं।

सोशल मीडिया में हो रही चर्चा

कर्मचारी द्वारा इस तरह लिखे गए अजीबोगरीब विषय वाले आवेदन की चर्चा सोशल मीडिया में जमकर हो रही है। बहरहाल कर्मचारी के आवेदन पर स्टेशन मास्टर दीपका छुट्टी मंजूर करते हैं या नहीं, यह तो बाद की बात है, लेकिन अभी तो कर्मचारी का यह आवेदन सुर्खियां बटोर रहा है।

हो सकती है कार्रवाई

रेल प्रबंधन आवेदन नहीं मिलने की बात कह पल्ला झाड़ रहा, पर जिस तेजी से सोशल मीडिया में सील व हस्ताक्षर युक्त आवेदन वायरल है, इसे लेकर अधिकारी परेशान हैं। माना जा रहा है कि गलत ढंग से सील का इस्तेमाल को अनुशासनहीनता मानते हुए रेलकर्मी पंकज राज पर कार्रवाई की जा सकती है।

तीन दिन पहले मांगी थी छुट्टी

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे दीपका, कोरबा (छत्‍तीसगढ़) के स्टेशन मास्टर श्याम बारगे बताते हैं, "आवेदन नहीं मिला है। सील टेबल रखा रहता है, हो सकता है बिना अनुमति अपने मजाकिया आवेदन में सील लगा कर फर्जी हस्ताक्षर कर दिया हो। यह बात सही है कि तीन दिन पहले उसने छुट्टी मांगी थी, मैंने उसे कुछ दिन इंतजार करने कहा था। इस तरह के आवेदन के वायरल होने की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों दे दी है।

ये भी पढ़ें:- अनोखा शादी का कार्ड। शादी के कार्ड पर किसान ने छपवाया कुछ ऐसा की पढ़कर लोग हो रहे हैरान

बारात में बीफ न मिलने से लड़के वालों ने रद्द की शादी

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top