नक्सलियों से निपटने के तरीकों पर आज राजनाथ और दस प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्री करेंगे मंथन

नक्सलियों से निपटने के तरीकों पर आज राजनाथ और दस प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्री करेंगे मंथनकेंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह

नई दिल्ली (भाषा)। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और नक्सली हिंसा प्रभावित दस राज्यों के मुख्यमंत्री इस समस्या से निपटने के तरीकों पर आज मंथन करेंगे। यह बैठक ऐसे समय होने जा रही है जब एक पखवाड़े पहले छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों के हमले में सीआरपीएफ के 25 जवानों की मौत हो गई थी।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

महत्वपूर्ण बैठक से पहले, सीआरपीएफ की नक्सल रोधी रणनीतिक कमान का मुख्यालय कोलकाता से छत्तीसगढ़ स्थानांतरित किया गया है। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने रविवार को कहा कि बैठक में खुफिया तंत्र में सुधार, मौजूदा अभियानों का सावधानीपूर्वक विश्लेषण, समस्याग्रस्त इलाकों की पहचान और बेहतर परिणामों के लिये समाधानों की मांग पर जोर दिये जाने की संभावना है।

नक्सलियों के हमले में पिछले दो महीने से भी कम समय में सबसे ज्यादा प्रभावित छत्तीसगढ़ में सीआरपीएफ के करीब 37 जवानों की मौत हुई है। गृहमंत्री सिंह बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इस अहम बैठक के लिये छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, बिहार, महाराष्ट्र, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित किया गया है।

बैठक में अर्द्धसैनिक बलों एवं खुफिया एजेंसियों के प्रमुखों के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट और नक्सलवाद से बुरी तरह प्रभावित 35 जिलों के पुलिस अधीक्षक शामिल रहेंगे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top