Top

उर्जित पटेल ने दिया इस्‍तीफा, पीएम मोदी ने कहा- उनके नेतृत्व में RBI में वित्तीय स्थिरता आई

Reserve Bank of India, RBI, RBI Governor, RBI Governor Urjit Patel, Urjit Patel resign, Urjit Patel, urjit patel wife, urjit patel resignation

लखनऊ। भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) के गवर्नर डॉ उर्जित पटेल ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उर्जित पटेल ने सितंबर 2016 में रघुराम राजन की सेवानिवृत्ति के बाद गवर्नर का पद संभाला था। उर्जित ने सरकार को भेजे अपने इस्तीफे के पीछे व्यक्तिगत कारण बताए हैं।

डॉ. उर्जित पटेल ने भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर पद से इस्तीफा देने के बाद कहा कि व्यक्तिगत कारणों से मैंने तुरंत अपनी वर्तमान स्थिति (आरबीआई गवर्नर) से इस्तीफा देना का फैसला किया है। पटेल ने कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक में कई वर्षों तक मुझे विभिन्न पदों पर सेवा करने का मौका मिला ये मेरे लिए सम्मान की बात है।

उर्जित पटेल ने अपने इस्तीफे में केंद्रीय बैंक के निदेशकों को और आरबीआई के अन्य कर्मचारियों को धन्यवाद दिया और उनके उज्जवल भविष की कामना की हैं।

इस बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली ने ट्वीट करके इसकी जानकारी साझा की है और उर्जित पटेल को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि हम उर्जित पटेल को हमेशा मिस करेंगे। पटेल को इकोनॉमिक मुद्दों की गहरी जानकारी है, उनके नेतृत्व में आरबीआई में वित्तीय स्थिरता अाई।














Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.