रिलायंस का डीटीएच अगले महीने से हो जायेगा बंद

रिलायंस का डीटीएच अगले महीने से हो जायेगा बंदरिलायंस कम्यूनिकेशन का वायरलेस बिजनेस भी खत्म होने वाला है।

लखनऊ। बाजार में रिलायंस जियो आने के बाद टेलीकॉम सेक्टर में अन्य कंपनियों को परेशानी उठानी पड़ रही है और कई कंपनियां खत्म हो रही है। इसी सिलसिले में मुकेश अंबानी के भाई अनिल अंबानी की टेलीकॉम कंपनी रिलायंस कम्यूनिकेशन (Rcom) का वायरलेस बिजनेस भी खत्म होने वाला है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को बता दिया है कि उनका 30 नवंबर उनका लास्ट वर्किंग डे होगा। कंपनी के इस फैसले के बाद रिलायंस की DTH सेवा नवंबर में पूरी तरह से बंद हो जाएगी। बता दें कि कंपनी के करीब 3.5 करोड़ ग्राहक हैं। कंपनी का ILD वॉयस, 4G डोंगल, टावर कारोबार जारी रहेगा। 21 नवंबर से कंपनी का DTH कारोबार भी बंद हो जाएगा।

ये भी पढ़ें- रिलांयस जियो के 4 जी फोन को टक्कर देने के लिए इंटेक्स ने उतारा सिर्फ 700 रुपए का हैंडसेट !

सूत्रों ने बताया, इस बारे में रिलायंस टेलिकॉम के एग्जिक्युटिव डायरेक्टर गुरदीप सिंह ने मंगलवार को अपने कर्मचारियों को जानकारी दे दी है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि कंपनी की रणनीति कम फायदे वाले 2G सर्विस बंद करके ज्यादा फायदे वाले 3G और 4G सर्विस पर फोकस करना चाहती है।

ये भी पढ़ें- तो ये है जियो के नए 4G फीचर फोन की खासियत

बता दें कि घाटे में चल रही आरकॉम और सिस्टेमा श्याम के मर्जर को टेलिकॉम डिपार्टमेंट ने हाल ही मे मंजूरी दी है। Rcom की तरफ से कहा गया है कि कंपनी के पास पूंजी न होने और कारोबार चलाना मुश्किल हो जाने की वजह से ये फैसला लिया गया है। कंपनी ने आगे कहा है कि वेंडर्स का भुगतान कर दिया जाएगा और अगले 7 दिनों में करोबार बंद करने का ब्योरा दिया जाएगा। 15 जनवरी से पहले कर्मचारियों का बकाया मिल जाएगा।

खेती और रोजमर्रा की जिंदगी में काम आने वाली मशीनों और जुगाड़ के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top