इसी महीने रिलायंस जियो कर सकता है एक और बड़ा धमाका

इसी महीने रिलायंस जियो कर सकता है एक और बड़ा धमाकामुकेश अंबानी।

नई दिल्ली। बहुत जल्द मुकेश अंबानी एक और धमाका करने वाले हैं। जी हां रिलायंस जियो अब अपना फीचर फोन (4G VoLTE आधारित) इसी महीने पेश कर सकती है, जिसकी कीमत 500 सौ रुपए रखी जा सकती है।

इकनॉमिक्स टाइम्स की वेबसाइट पर छपी रिपोर्ट के मुताबिक, माना जा रहा है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना बैठक में इस बाबत घोषणा की जा सकती है। यह बैठक 21 जुलाई को होनी है जिसमें रिलायंस जियो के नए टैरिफ प्लान को लेकर भी घोषणा की जा सकती है। वेबसाइट ने मामले से जुड़े सूत्रों के हवाले से यह बात कही।

रिपोर्ट के मुताबिक, जियो 2जी सब्सक्राइबर्स को आकर्षित कर 4जी पर शिफ्ट होने के लिए ऐसा कर सकता है। इसका मतलब यह भी हुआ कि जियो प्रत्येक हैंडसेट पर 10 से 15 डॉलर की सब्सिडी दे रहा है। ईटी ने एचएसबीसी के डायरेक्टर और टेलिकॉम ऐनालिस्ट राजीव शर्मा के हवाले से यह कहा।

एक बड़ी टेलिकॉम कंपनी के ऐग्जीक्यूटिव के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि यह लॉन्च एक बार फिर टेलिकॉम इंडस्ट्री में खलबली मचा देगा। एक बार यह 4जी फीचर फोन लॉन्च हो गया तो मौजूदा खिलाड़ियों के भी लो-ऐंड वॉयस कस्टमर्स छूट जाएंगे। 4G VoLTE नेटवर्क पर चलने वाला जियो इकलौता ऑपरेटर है। जबकि, एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया जैसे इसके प्रतिद्धंदी अबी वोल्ट पर ट्रायल रनिंग ही कर रहे हैं और अभी तक कमर्शल लॉन्च नहीं किया गया है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिएयहांक्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top