Top

रोहतास जिले में जहरीली शराब पीने से चार की मौत, आठ पुलिसकर्मी निलंबित 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   28 Oct 2017 3:40 PM GMT

रोहतास जिले में जहरीली शराब पीने से चार की मौत, आठ पुलिसकर्मी निलंबित बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। 

सासाराम (भाषा)। बिहार में शराब पर पूर्ण प्रतिबंध के बावजूद रोहतास जिले के कछवा थाना अंतर्गत दनवार गाँव में बीती रात जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गई। इस मामले में आठ पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।

अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) संजीव कुमार सिंघल ने आज बताया कि मृतकों में दनवार गांव निवासी कमलेश सिंह (35 वर्ष), हरिहर सिंह (50 वर्ष), धनजी सिंह (25 वर्ष) और उदय सिंह (35 वर्ष) शामिल हैं। उन्होंने बताया कि सभी शवों को पोस्टमार्टम में लिए जिला मुख्यालय सासाराम स्थित सदर अस्पताल भेजा गया है। साथ ही गंभीर रुप से बीमार दो अन्य व्यक्तियों रवि सिंह (25 वर्ष) और अशोक पंडित (32 वर्ष) को इलाज के लिए जमुहार स्थित नारायण मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सिंघल ने बताया कि इस मामले की जांच शाहाबाद प्रक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक मोहम्मद रहमान के नेतृत्व में की जा रही है। कर्तव्यहीनता के आरोप में कछवा थाना अध्यक्ष मुकेश कुमार, सहायक निरीक्षक सुरेंद्र कुमार तिवारी एवं विरेंद्र कुमार राय, सहायक अवर निरीक्षक दिलीप कुमार पासवान, रामअवतार राम, पंकज कुमार झा तथा सिपाही विनोद कुमार सिंह एवं विजेंद्र मुखिया को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है तथा विक्रमगंज अनुमंडल पुलिस अधिकारी नीरज कुमार एवं अंचल निरीक्षक अनिल कुमार से जवाब तलब किया गया है।

सिंघल ने बताया कि इस हादसे से गुस्साए स्थानीय लोगों ने सुबह दनवार-नासरीगंज मुख्य मार्ग को जाम कर दिया था, लेकिन समझाने बुझाने के बाद उन्होंने जाम समाप्त कर दिया।

रोहतास के जिलाधिकारी अनिमेष कुमार पराशर ने बताया कि उस क्षेत्र के उत्पाद निरीक्षक को निलंबित किए जाने तथा उनके खिलाफ विभागीय कार्वाई करने की अनुशंसा मद्य निषेध एवं उत्पाद विभाग के प्रधान सचिव से की गयी है।

उन्होंने बताया कि रोहतास के सहायक उत्पाद आयुक्त किशोर कुमार शाह से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने उनके भी निलंबन के साथ विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा की जाएगी।

जिलाधिकारी ने बताया कि इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गयी है जिसमें से दो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार लोगों के पास से कुछ शराब की बोतलें भी जब्त की गयी हैं।

इससे पूर्व रोहतास जिले के पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया, "चार दिन के छठ महापर्व के बाद गांव के कुछ लोगों ने शुक्रवार रात को शराब पी। इसके बाद ही वे बीमार हो गए और उनकी हालत बिगड़ गई। इनमें से चार ने शनिवार तड़के दम तोड़ दिया।"

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि दोषियों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

इस घटना से पता चलता है कि राज्य में अभी भी खुलेआम शराब बिक रही है, जबकि यहां पांच अप्रैल 2016 को शराब की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया था।

फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.