9 जनवरी को RPF SI की होने वाली परीक्षा हुई स्थगित

9 जनवरी को RPF SI की होने वाली परीक्षा हुई स्थगित

RPF exam 2018 : 9 जनवरी को होने वाली आरपीएफ सब इंस्पेक्टर भर्ती, तीसरे फेज की परीक्षा रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) ने स्थगित दी है । हालांकि पहले परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 30 दिसंबर को जारी किए गए थे। इसका नोटिफिकेशन RPF Sub Inspector की ऑफिशियल वेबसाइट https://si2.rpfonlinereg.org/home.html पर जारी किया गया है।

परीक्षा की नई तारीख एसएमएस और ऑफिशियल वेबसाइट के द्वारा दी जाएगी। ये परीक्षा 9 जनवरी को प्रयागराज जिले में आठ और कानपुर जिले में छह केंद्रों पर तीन पाली में होनी थी। 9 जनवरी को होने वाली ये परीक्षा उत्तर मध्य रेलवे समेत चार जोनल रेलवे के आरपीएफ एसआई के खाली पदों के लिए शुरू होनी थी।

उत्तर मध्य रेलवे के सीपीआरओ गौरव कृष्ण बंसल ने कहा कि अपरिहार्य कारणों से परीक्षा टाली गई है। अभ्यर्थियों के मोबाइल पर भेजे गए मैसेज में कहा गया कि अभ्यर्थियों के अनुरोध पर परीक्षा टाली गई है। 10 से 13 जनवरी तक की परीक्षाएं पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार ही होगी, सीपीआरओ के अनुसार । 9 जनवरी की परीक्षा वाले अभ्यर्थियों के लिए दोबारा तिथि घोषित की जाएगी। वहीँ रेलवे के कार्मिक विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने संभावना जताते हुए बताया है की 9 जनवरी वाली परीक्षा 16 जनवरी को कराई जा सकती है।

देशभर के सभी जोनल रेलवे के नौ हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए देशभर में परीक्षा कराई जा रही है। तीसरे फेज में उत्तर मध्य रेलवे, उत्तर रेलवे, पूर्वोत्तर रेलवे और पश्चिमोत्तर रेलवे के पदों के लिए कम्प्यूटर आधारित परीक्षा नौ से 13 जनवरी तक होनी थी। रेलवे ने नौ जनवरी के लिए तीनों पालियों की परीक्षा टालने का ऐलान किया है।

प्राइवेट और सरकारी नौकरी करने वाले अभ्यर्थियों में परीक्षा के टलने की खबर से अफरातफरी मच गई है । अभ्यर्थियों ने 9 जनवरी की परीक्षा देने के लिए अपने संस्थानों से छुट्टी ली थी। अब परीक्षा की नई डेट के लिए इन अभ्यर्थियों को दोबारा छुट्टी के लिए आवेदन करना पड़ेगा।

Share it
Top