गाँव और किसान के मुद्दे प्रभावशाली ढंग से उठाता है गाँव कनेक्शन : धर्मेंद्र प्रधान

गाँव और किसान के मुद्दे प्रभावशाली ढंग से उठाता है गाँव कनेक्शन : धर्मेंद्र प्रधानधर्मेंद्र प्रधान

ये जानकार मुझे अत्यंत ख़ुशी हो रही है कि गाँव कनेक्शन ने अपना 5 पांच साल का सफ़र पूरा कर लिया है। इसमें कोई दो राय नहीं है कि गाँव कनेक्शन एक बहुत ही अच्छा माध्यम है गाँव, किसानों और गाँव के लोगों तक जानकारियां पहुँचाने का। निश्चित रूप से इस तरह की पहल गाँव के माहौल में एक बहुत ही अच्छा प्रभाव डालती है। ये कहना है केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का।

26 जून 1969 को जन्मे धर्मेन्द्र प्रधान भारतीय जनता पार्टी के नेता तथा भारत के वरिष्ठ सदन राज्यसभा के सदस्य हैं। इसके साथ ही वे केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री भी हैं। 2012 में वह बिहार से राज्यसभा के लिए चुने गए थे। इसके बाद 14वीं लोकसभा में ओडिशा के देवगढ़ से सांसद चुने गए।

गाँव कनेक्शन इस महीने अपनी पांचवीं सालगिरह मना रहे है। इस मौके पर गाँव कनेक्शन को बधाई देते हुए धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि गाँव कनेक्शन सच में एक गंभीर पत्रकारिता का उदाहरण है, जो गाँव और किसान के मुद्दे बहुत ही प्रभावशाली ढंग से उठाता है, जिसकी वजह से ही इसको सम्मानीय रामनाथ गोयनका अवार्ड के लिए चुना गया।

यह भी पढ़ें : “आपकी कहानी इसलिए अलग है क्योंकि आपके सपने में आपके गाँव का सपना है”

डॉ. धर्मेन्द्र प्रधान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी उज्जवला योजना के तहत ग़रीबों को एलपीजी कनेक्शन देने और आम लोगों को एलपीजी की सब्सिडी छोड़ने के लिए प्रोत्साहित करने के लिहाज से चलाई गयी ‘गिव इट अप’ योजना को सफलतापूर्वक संचालित करने का श्रेय भी दिया जाता है।

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए वह कहते हैं, “मेरी आशा है कि गाँव कनेक्शन की पूरी टीम ऐसे ही उत्साह और जुझारूपन के साथ इस सराहनीय काम में लगी रहे और समाज के उत्थान के लिए ऐसे ही प्रयासरत रहे। मेरी शुभकामनाएं गाँव कनेक्शन की टीम को।”

ये भी पढ़ें : एक असंभव सपना देखने की ज़िद... स्टोरी टेलर के सपने की कहानी

एक दम ज़ुदा होगा खबरों का अंदाज, गाँव कनेक्शन और द क्विंट पर आ रहा है “द नीलेश मिसरा शो”

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top