दो दिन में मिल गई सलमान खान को जमानत

दो दिन में मिल गई सलमान खान को जमानतसलमान खान।

जोधपुर। काले हिरण के शिकार मामले में 20 साल बाद अभिनेता सलमान खान को 5 साल जेल की सजा सुनाई गई, मगर 2 दिन के अंदर ही उन्हें जमानत मिल गई।

जोधपुर की जिला एवं सत्र अदालत ने वर्ष 1998 के काले हिरण के शिकार मामले में शनिवार को जमानत दे दी। बचाव पक्ष के वकील ने बताया, “जिला एवं सत्र न्यायाधीश रवींद्र कुमार जोशी ने करीब एक घंटे तक अभियोजन और बचाव पक्ष की दलीलें सुनीं और दोपहर करीब तीन बजे फैसला सुनाया।“

अदालत ने जमानत देने ओैर सजा को निलम्बित करने की याचिका पर सुनवाई शुरू की और तीसरे पहर जमानत याचिका मंजूर करने का फैसला सुनाया। फैसले के वक्त सलमान खान की बहनें अलवीरा और अर्पिता अदालत में मौजूद रहीं। सलमान की जमानत याचिका मंजूर होते ही उनके प्रशंसक खुशी से झूम उठे।

अभिनेता ने गुरुवार को सजा सुनाए जाने के बाद जोधपुर सेंट्रल जेल में दो रातें काटी। सलमान खान के वकील हस्ती मल सारस्वत ने बताया, “अदालत ने सलमान खान को 50 हजार रुपये के मुचलके पर जमानत दी है।

सीजेएम (ग्रामीण) ने गुरुवार को सलमान खान को कांकाणी गांव में दो हिरण का शिकार करने के जुर्म में दोषी ठहराते हुए पांच साल की कैद और दस हजार रुपए का जुर्माने की सजा सुनाई थी, जबकि पांच सह आरोपियों को सन्देह का लाभ देते हुए बरी कर दिया था।

ये भी पढ़ें- सलमान के कंधों पर टिका है बाजार का 400-600 करोड़ रुपए

कोर्ट रूम से बाहर निकलती सलमान की बहनें।

बचाव पक्ष के वकील ने गुरुवार को ही सलमान खान की ओर से जमानत और सजा को निलम्बित करने की याचिका जिला एवं सत्र अदालत में पेश की थी। अदालत ने उस पर सुनवाई करने और निचली अदालत का रिकार्ड तलब करने के बाद अगली सुनवाई के लिए आज की तिथि तय की थी।

जिला एवं सत्र अदालत ने शनिवार को बॉलीवुड सुपरस्टार की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए जमानत याचिका मंजूर कर ली। बचाव पक्ष के वकील हस्तीमल सारस्वत के अनुसार, अदालत से जमानत के आदेश शाम तक केन्द्रीय कारागृह में पहुंच जाने और शाम तक सलमान खान के जेल से रिहा होने की संभावना है।

अभियोजन पक्ष के वकील के अनुसार, सलमान खान अदालत की मंजूरी के बिना विदेश नहीं जा सकेंगे। उन्होंने बताया कि याचिका पर अगली सुनवाई 7 मई को होगी और सलमान खान को व्यक्तिगत रूप से मौजूद रहने के निर्देश दिए गए हैं। सलमान खान के वकील जमानत सम्बधी औपचारिकताएं पूरी करने में व्यस्त हैं। सलमान खान की जमानत दो स्थानीय व्यक्ति दे रहे हैं।

जमानत सम्बधी दस्तावेज तैयार होने के बाद अदालत की ओर से जारी आदेश केन्द्रीय कारागृह में पहुंचाए जाएंगे ताकि सलमान खान की शाम तक रिहाई हो सके। फिल्म अभिनेता सलमान खान की जमानत और सजा स्थगित करने की याचिका अदालत द्वारा मंजूर किए जाने के साथ ही सलमान खान के प्रशंसकों में खुशी की लहर दौड़ गई। सलमान केन्द्रीय कारागृह में हैं और उसके बाहर मीडिया, प्रशंसकों का जमावड़ा लगा हुआ है।

(एजेंसी)

यह भी पढ़ें: ग्रामीण स्वास्थ्य सेवा की पहली सिपाही मतलब आशा बहु

World Health Day : एक डॉक्टर की ड्यूटी होती है 24 घंटे

एक सरकारी अस्पताल की नर्स के 24 घंटे, जानिए कैसे बीतते हैं

Tags:    Salman Khan 
Share it
Top