छत्तीसगढ: बीजापुर में नक्सलियों ने की सपा नेता संतोष पुनेम की हत्या

छत्तीसगढ: बीजापुर में नक्सलियों ने की सपा नेता संतोष पुनेम की हत्या

लखनऊ। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने एक बार फिर राजनीतिक दलों के नेताओं को अपना निशाना बनाया है। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में बुधवार को नक्सलियों ने समाजवादी पार्टी के एक नेता की हत्या कर दी। बीजापुर के इलमिडी थाना क्षेत्र के मरिमल्ला गांव के पास इस घटना को अंजाम दिया गया।

बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि जिले के इलमिडी पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत मरीमल्ला गांव के करीब नक्सलियों ने समाजवादी पार्टी के नेता संतोष पुनेम की हत्या कर दी। पुनेम क्षेत्र में ठेकेदारी का कार्य करता था। मंगलवार शाम को नक्सलियों ने पुनेम का अपहरण कर लिया था।

अधिकारियों ने बताया कि बुधवार सुबह पुलिस को जानकारी मिली कि पुनेम का शव मरीमल्ला पहाड़ी के पास पड़ा हुआ है। तब घटनास्थल के लिए पुलिस दल को रवाना किया गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस दल घटनास्थल से शव लेकर रवाना हो गया है। वर्ष 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में पुनेम ने बीजापुर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ा था।

लगातार हो रहे हमले

राज्य के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं और नेताओं पर नक्सलियों के हमले जारी है। इस वर्ष नौ अप्रैल को नक्सलियों ने पड़ोसी दंतेवाड़ा जिले के श्यामगिरी गांव के करीब बारूदी सुरंग में वस्फिोट कर दिया था जिससे क्षेत्र के विधायक भीमा मंडावी और चार पुलिस जवानों की मौत हो गई थी।

यह भी पढें- झारखंड: मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर, सीआरपीएफ का एक जवान भी शहीद

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top