दिल्ली समेत कई राज्यों में आज भी मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

दिल्ली समेत कई राज्यों में आज भी मौसम विभाग ने जारी किया अलर्टसाभार: एएनआई।

मौसम विभाग की चेतावनी के बाद उत्तर भारत में आंधी तूफान ने दस्तक दे दी है। विभाग की पूर्व अनुमान के अनुसार सोमवार देर रात दिल्ली में धूल भरी आंधी के साथ करीब रात 11 बजे बारिश शुरू हुई और इस आंधी ने पूरे दिल्ली-एनसीआर को अपनी चपेट में ले लिया। दिल्ली में रात को करीब 70 किमी. प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलीं।

पश्चिमी यूपी के कई जिलों में आधी रात में आए आंधी-तूफान से जहां कई जगह बिजली गुल हो गई वहीं यातायात भी प्रभावित हुआ। मौसम विभाक के मुताबिक अभी भी खतरा टला नहीं है। आज भी तूफान और भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। जिसके चलते गाजियाबाद नोएडा समेत पश्चिमी के कई जिलों में स्कूल बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं।

ये भी पढ़ें- मौसम विभाग की भविष्यवाणी, इस साल झमाझम होगी बारिश 

राजस्थान में तेज तूफान आने से लोगों के घर बंद हो गए

राजस्थान और हरियाणा में आए तेज तूफान से लोग अपने घरों में बंद हो गए हैं। राजस्थान के कई हिस्सों में तेज हवा के साथ रेत की परते उड़ती दिखाई दीं। धूल भरी तेज आंधी ने झुंझुनूं और सीकर को भी अपनी चपेट में ले लिया जिसकी वजह से कई इलाकों में बिजली सप्लाई बाधित हुई है और कई जगह पर पेड़ और खंभे गिरने की भी खबरें हैं। वहीं हरियाणा के जींद में गरज के साथ हल्की बूंदाबांदी तो बेरी में तेज आंधी और रेवाड़ी में भी तूफान ने रफ्तार पकड़ ली है और पूरे शहर की बिजली गुल हो चुकी है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Tags:    thunderstorm 
Share it
Top