एसबीआई ने अपने ग्राहकों को दिया तोहफा, अब अपने एटीएम कार्ड को कर सकेंगे ऑन-ऑफ

एसबीआई ने अपने ग्राहकों को दिया तोहफा, अब अपने एटीएम कार्ड को कर सकेंगे ऑन-ऑफसाभार: इंटरनेट।

अगर आप एसबीआई एटीएम का इस्तेमाल करते हैं, तो अब आपको एटीएम खो जाने पर उसे ब्लॉक कराने की चिंता करने की जरूरत नहीं हैं। इसके लिए देश के सबसे बड़े बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए नई सेवा की शुरूआत की है। इस सेवा के तहत एसबीआई अकाउंट होल्डर अब जब चाहें अपने एटीएम कार्ड को ऑन-ऑफ कर सकेंगे। इसके लिए एसबीआई ने एसबीआई क्विक नाम का ऐप लॉन्च किया है। इस ऐप की मदद से बैंक के ग्राहक अपने एटीएम कार्ड को सुविधानुसार ऑन-ऑफ कर सकेंगे। इसके साथ ही कार्ड के खो जाने पर इस ऐप की मदद से ब्लॉक भी कर सकेंगे।

एसबीआई क्विक में होंगे ये फीचर्स

बैंक ने इस ऐप को एंड्रायड और आईओएस दोनों वर्जन पर लॉन्च किया है। बैंक के मुताबिक कोई भी ग्राहक इस ऐप की मदद से अपने कार्ड को कंट्रोल कर सकता है। वहीं इस ऐप की मदद से एटीएम पिन भी जेनरेट किया जा सकेगा।

ये भी पढ़ें- एसबीआई ने न्यूनतम बैलेंस में कटने वाली राशि को 75 प्रतिशत तक किया कम, 25 करोड़ ग्राहकों को मिलेगा फायदा

कैसे कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन

एसबीआई ग्राहकों को इस सेवा का लाभ लेने के लिए पहले इस ऐप पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके लिए ग्राहकों को ऐप के रजिस्ट्रेशन फीचर में जाकर जिस नंबर पर ऐप डाउनलोड किया है। उसे एंटर करना होगा। इसके बाद आपका रजिस्ट्रेशन हो जाएगा। इस एप से आप अपने कार्ड की सिक्योरिटी का पूरा इंतजाम कर सकेंगे। जो केवल स्मार्टफोन यूजर्स के लिए ही है। वहीं इस ऐप को तभी इस्तेमाल किया जा सकेगा, जब जिस मोबाइल नंबर पर इस ऐप को डाउनलोड किया गया है वह बैंक में रजिस्टर्ड हो। किसी अन्य मोबाइल नंबर पर डाउनलोड करने पर ये एप काम नहीं करेगा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Tags:    sbi 
Share it
Top