शर्मनाक : चोरी के आरोप में दो बच्चों के सिर मुंडवाए, चप्पलों की माला पहनाई और रोने पर थप्पड़ों से मारा

शर्मनाक : चोरी के आरोप में दो बच्चों के सिर मुंडवाए, चप्पलों की माला पहनाई और रोने पर थप्पड़ों से मारामहाराष्ट्र के उल्हासपुर से ये घटना आई है

लखनऊ। पिछले कुछ दिनों से ऐसी कई झकझोर देने वाली खबरें, तस्वीरें और वीडियो आ रहे हैं जहां आक्रामक भीड़ बिना कुछ सोचे-समझे लोगों पर हमला कर रही है। कानून हाथ में लेकर ये भीड़ इतनी बेकाबू हो गई कि पिछले दिनों जमशेदपुर में बच्चा चोरी होने की एक अफवाह पर सात लोगों को आरोपी बनाकर बीच रास्ते मार डाला। वहीं अब मासूम बच्चों के साथ हैवानियत से पेश आ रही है।

नीेचे दिया वीडियो महाराष्ट्र के उल्हासनगर का है जहां एक दुकान से चिक्की चुराने के आरोप पर भीड़ ने दो बच्चों के बाल काट दिए, उनके कपड़े उतारकर उनको चप्पल की माला पहनाई।

देखें वीडियो:

दोनों बच्चे रो रहे हैं तो ये भीड़ उन्हें थप्पड़ मार रही है। भीड़ में कोई एक इस घटना का वीडियो बना रहा है।

ये भी पढ़े: सहारनपुर विवाद : भीम आर्मी के समर्थन में जंतर मंतर पर हजारों लोगों का प्रदर्शन

इस घृणित कार्य पर जाने-माने कवि और राजनेता कुमार विश्वास ने एक पोस्ट फेसबुक पर शेयर किया है। यहां उन्होंने सरफराज अमरोही का एक शेर लिखते हुए कहा, ‘ईश्वर के प्रतिनिध नन्हे-नन्हे फरिश्ते जो हमारी सौंपी हुई आर्थिक असुरक्षा भरी भूख के मारे उल्हास नगर की एक दुकान से खाने के लिए चिक्की चुराते पकड़े गए ये भीड़ उनका निर्मम न्याय कर रही है। उन्होंने आगे लिखा, लड़ना पड़ेगा इस ज़हालत से नहीं तो जमशेदपुर-सहारनपुर बिसाहड़ा जारी रहेगा।

ये भी पढ़ें: सहारनपुर का दर्द: ‘वो लोग मेरी छाती पर तलवार मारना चाहते थे’

यह वीडियो मुंबई न्यूज के ट्विटर पेज पर पोस्ट किया गया है।

Share it
Top