फ्लैट खरीददारों ने लगाए नारे, ‘प्रधानमंत्री जी घर दिलाओ और बिल्डरों की मदद बंद करो’

फ्लैट खरीददारों ने लगाए नारे, ‘प्रधानमंत्री जी घर दिलाओ और बिल्डरों की मदद बंद करो’prime minister narendra modi

नोएडा (भाषा)। मेट्रो की मजेन्टा लाइन का उद्घाटन करने नोएडा आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा के विरोध में नोएडा एक्सटेंशन फ्लैट ऑनर्स वेलफेयर एसोसिएशन (नेफोमा) के बैनर तले सोमवार सुबह फ्लैट खरीददारों ने विरोध प्रदर्शन किया।

खरीदारों और पुलिस के बीच हुई धक्का-मुक्की

सैकड़ों की संख्या में फ्लैट खरीददारों ने ‘प्रधानमंत्री जी घर दिलाओ और बिल्डरों की मदद बंद करो’ के नारे लगाते हुए प्रधानमंत्री की जनसभा की ओर कूच किया। हालांकि पुलिस ने उन्हें सेक्टर-18 मेट्रो स्टेशन पर रोक लिया। इस दौरान फ्लैट खरीददारों व पुलिस के बीच धक्का-मुक्की भी हुई।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान: जाधव का परिवार इस्लामाबाद पहुंचा, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा

सहायक पुलिस अधीक्षक अभिनंदन सिंह ने बताया, “प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को संबोधित करता हुआ एक ज्ञापन सौंपा है। हमने उसे ले लिया है। प्रदर्शनकारियों को पुलिस दल ने रास्ते में ही रोक दिया था, जिसके बाद वह शांतिपूर्ण तरीके से वापस चले गये।“

कुछ बिल्डर भाग गए

नेफोमा की महासचिव श्वेता भारती ने कहा, “उन्होंने वर्ष 2010 में फ्लैट बुक कराया था। बिल्डर ने तीन साल में फ्लैट बनाकर देने का वादा किया था। सात-आठ साल गुजरने के बाद भी ना घर मिला और ना हीं मिलता हुआ दिख रहा है।” उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ बिल्डर भाग गये हैं, जो बचें हैं वह धन की कमी का हवाला देकर घर नहीं बना रहे हैं।

यह भी पढ़ें: अटल बिहारी वाजपेई : एक नेता जिन्होंने मुश्किल दौर में भी मूल्यों से समझौता नहीं किया

हम लोग सड़क पर धक्के खा रहे हैं

भारती ने कहा, “उन्हें योगी सरकार से बहुत उम्मीद थी, लेकिन यह सरकार भी पुरानी सरकारों की तरह बिल्डरों की मदद कर रही है। योगी सरकार के पास कोई ठोस नीति नहीं है, जिससे यह भरोसा जगे कि हमें हमारा घर मिल जायेगा।“ आगे कहा, “जीवनभर की कमाई जिस घर के लिए हमने लगायी है उस घर के लिए हम लोग सड़क पर धक्के खा रहे हैं।“ उन्होंने प्रधानमंत्री से मांग की कि बिल्डरों के खिलाफ एक ठोस नीति बनाकर भारत सरकार उन्हें मकान दिलवाये।

यह भी पढ़ें: अटल बिहारी वाजपेयी विशेष : ‘हार नहीं मानूंगा, रार नई ठानूंगा’

Share it
Share it
Share it
Top