फिर से तोड़ा पाकिस्तान ने सीजफायर, एक जवान शहीद

फिर से तोड़ा पाकिस्तान ने सीजफायर, एक जवान शहीदपाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज आने का नाम ही नहीं ले रहा है ।

श्रीनगर। पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज आने का नाम ही नहीं ले रहा है । बीते दो दिनों के अंदर पाकिस्तान ने दूसरी बार युद्ध विराम तोड़ा है। बीती रात जम्मू के सांबा सेक्टर के अरनिया में पाकिस्तान ने युद्धविराम का उल्लंघन किया। इस फायरिंग में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया है। शहीद जवान का नाम विजय बहादुर है।

यह भी पढ़ें- शिवराज लोकसभा-विधानसभा चुनाव साथ कराने के पक्ष में

बता दें कि इस साल अभी तक सीजफायर के दौरान अब तक 48 जवान शहीद हो चुके हैं। 13 सितंबर की शाम को भी पुंछ में अंतर्राष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से भारी गोलाबारी की गई थी। पाकिस्तानी रेंजर्स ने अखनूर के ब्राह्मन बेला और रायपुर बॉर्डर पोस्ट पर फायरिंग की थी। इस फायरिंग में 2 बीएसएफ जवान और 3 स्थानीय नागरिक घायल हो गए थे।

पिछले साल के मुकाबले इस साल पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन बढ़ा है। एक अगस्त तक सीजफायर उल्लंघन के 286 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि साल 2016 में 228 बार पाकिस्तान ने युद्धविराम तोड़ा था।

यह भी पढ़ें- गैर हिंदी भाषी लोगों और क्षेत्रीय भाषाओं को सम्मान देना हमारी सबकी जिम्मेदारी : राष्ट्रपति

पाकिस्तान कभी आतंकियों को भारत भेजने के लिए घुसपैठ कराता है। तो कभी सीमा पार से फायरिंग करता है। अंतर्राष्ट्रीय मंच पर आतंकवाद को लेकर अपनी फजीहत करा चुका पाकिस्तान सुधरने को तैयार नहीं दिख रहा है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top