छात्रों को पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए, बड़े मुद्दों से बड़े लोगों को निपटने दें: मुख्यमंत्री 

छात्रों को पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए, बड़े मुद्दों से बड़े लोगों को निपटने दें: मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, मुख्यमंत्री, जम्मू-कश्मीर

श्रीनगर (भाषा)। जम्मू-कश्मीर के लोगों को शांति और हिंसा में से एक को चुनना होगा। यह बात आज मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कही। उन्होंने छात्रों से कहा कि वे अपनी शिक्षा पर ध्यान दें और बडे मुद्दों से बडे लोगों को निपटने दें।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘यहां के लोगों को निर्णय करने की जरुरत है, उन्हें सोचने की जरुरत है कि वे क्या चाहते हैं और वे इसे किस तरह चाहते हैं। क्या वे पथराव कर, उमर फयाज जैसे होनहार बच्चों को मारकर इसका समाधान चाहते हैं या फिर बैंक और हथियार लूटकर इसका समाधान चाहते हैं।''

क्या हम कश्मीरियत का गला नहीं घोंट रहे हैं? मुझे उम्मीद है कि यहां के लोग मुख्य रुप से शांति पसंद हैं और भाईचारे को बढ़ावा देते हैं और कश्मीरियत या हर धर्म के साथ शांतिपूर्ण सह अस्तित्व की शिक्षा को नहीं भूलेंगे।
महबूबा मुफ्ती, मुख्यमंत्री, जम्मू-कश्मीर

मुख्यमंत्री अपने विधानसभा क्षेत्र दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में एक कार्यक्रम के इतर संवाददताओं से बात कर रही थीं। घाटी में छात्रों के प्रदर्शन के बारे में पूछने पर महबूबा ने कहा कि छात्रों को अपनी शिक्षा पर ध्यान देना चाहिए और बडे मुद्दों को बड़े लोगों पर छोड़ देना चाहिए।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

First Published: 2017-05-14 21:59:34.0

Share it
Share it
Share it
Top