श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग तीसरे दिन भी रहा बंद    

श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग तीसरे दिन भी रहा बंद    जम्मू-कश्मीर में जारी है बारिश और बर्फबारी।

श्रीनगर (भाषा)। बारिश और बर्फबारी की वजह से भूस्खलन और पहाड़ों से पत्थर गिरने की घटनाओं से कश्मीर घाटी को भारत के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाला श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग तीसरे दिन भी बंद रहा।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

यातायात नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए शुक्रवार को भी बंद है। जम्मू या श्रीनगर से किसी भी वाहन के इस राजमार्ग से गुजरने पर पाबंदी लगाई गई है। उन्होंने बताया कि राजमार्ग से सटे हुए इलाकों क्षेत्रों में लगातार बारिश हो रही है जिसकी वजह से सीरी, डिगडोल, गांगरु, पांथयाल और रामसू में भूस्खलन और पहाड़ों से पत्थर गिरने की घटना बृहस्पतिवार को पूरे दिन हुई है। जहां एक तरफ लोगों का आना-जाना प्रभावित हुआ है वहीं पहाड़ों से लगातार गिर रहे पत्थर की वजह से राजमार्ग को नुकसान भी पहुंचा है।

यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यातायात परिचालन की अनुमति नहीं दी गई है। इतना ही नहीं, खराब मौसम सड़क यातायात बहाल करने का काम भी प्रभावित कर रहा है। इसी बीच, कश्मीर के मैदानी इलाकों में रात के समय लगातार बारिश हुई जबकि उंचाई वाले कुछ क्षेत्रों में ताजी बर्फबारी भी हुई।

मौसम विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक घाटी के कुछ उंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में लगातार बारिश हुई है। दक्षिण कश्मीर के कोकेरनाग क्षेत्र में रात में 79.9 मिमी बारिश दर्ज की गई। पड़ोसी इलाके काजीगुंड और पहलगाम में सुबह साढ़े आठ बजे 38.2 मिमी बारिश दर्ज की गई। वहीं श्रीनगर में 19.5 मिमी बारिश और उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा में 26.3 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top