नीट 2017 के परीक्षा परिणाम घोषित करने का रास्ता साफ, SC ने मद्रास उच्च न्यायालय के फैसले पर लगाई रोक

नीट 2017 के परीक्षा परिणाम घोषित करने का रास्ता साफ, SC ने मद्रास उच्च न्यायालय के फैसले पर लगाई रोकनीट 2017 परीक्षा परिणाम घोषित करने का रास्ता साफ।

नई दिल्ली (भाषा)। नीट 2017 परीक्षा परिणाम घोषित करने का रास्ता साफ करते हुए उच्चतम न्यायालय ने आज परीक्षा परिणाम घोषणा पर मद्रास उच्च न्यायालय के अंतरिम आदेश को आज स्थगित कर दिया।

गौरतलब है कि मद्रास उच्च न्यायालय ने एमबीबीएस और बीडीएस पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए होने वाली नीट परीक्षा परिणाम की घोषणा पर अंतरिम स्थगन लगा दिया था। न्यायालय ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह पहले से तय कार्यक्रम के आधार पर परीक्षा परिणाम की घोषणा, काउंसेलिंग और दाखिला करें।

न्यायमूर्ति पीसी पंत और न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता की अवकाश पीठ ने कहा कि परीक्षा परिणाम की घोषणा और उसके बाद होने वाली काउंसेलिंग और दाखिला न्यायालय के समक्ष लंबित मामले के फैसले के अधीन होगा। पीठ ने सभी उच्च न्यायालयों से अनुरोध किया कि वे नीट परीक्षा 2017 से संबंधित किसी भी याचिका को स्वीकार ना करें।

सीबीएसई की ओर से मद्रास उच्च न्यायालय के 24 मई के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवायी करते हुए न्यायालय ने यह आदेश दिया। मद्रास उच्च न्यायालय ने सीबीएसई द्वारा नीट परीक्षा 2017 के परिणामों की घोषणा करने पर रोक लगा दिया था।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top