रेलवे स्टेशनों पर मिलेंगी अच्छी और सस्ती दवाएं, रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने किया ऐलान

Karan Pal SinghKaran Pal Singh   16 Jun 2017 11:07 AM GMT

रेलवे स्टेशनों पर मिलेंगी अच्छी और सस्ती दवाएं, रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने किया ऐलानभारतीय रेलवे।

नई दिल्ली। अच्छी क्वॉलिटी की दवाएं कम दामों में खरीदने के लिए अब आपको ज्यादा भटकने की जरूरत नहीं होगी। रेलवे देश भर में अपने परिसरों में जन औषधि केंद्रों को खोलने की अनुमति देगा ताकि आम आदमी को प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना के तहत सस्ती दवाएं उपलब्ध हो सकें।

जन औषधि अभियान की शुरुआत सरकार ने लोगों को सस्ती दर पर गुणवत्तापूर्ण दवाएं उपलब्ध कराने के लिए की हैं। ये दवाएं प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्रों के माध्यम से बेची जानी हैं। रेलवे औषधि विभाग के साथ समझौता कर रेल परिसरों में दुकानें खोलेगा। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा, हमने रेलवे स्टेशनों, दवा दुकानों, कार्यशालाओं और रेल परिसर में जहां भी संभव है जन औषधि केंद्र बनाने का निर्णय किया है। प्लेटफॉर्म और अन्य रेल परिसरों में दवा दुकान खोलने के तौर तरीके पर काम किया जा रहा है।

प्रभु ने कहा कि इसका उद्देश्य रेलकर्मियों सहित आम लोगों को सस्ती दवाएं मुहैया कराना है। बता दें कि सुरेश प्रभु ने गुरुवार को ही अपनी महत्वाकांक्षी योजना मिशन रेट्रो फिटमेंट प्रॉजेक्ट (Mission Retro-Fitment) लॉन्च की है। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने आम जनता की रेल यात्रा को और सुखद बनाने के लिए इस मेगा प्रॉजेक्ट को लॉन्च किया है। इसके तहत करीब 40 हजार पुराने कोचों का कायाकल्प किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:-

अब सुरक्षित और आरामदेय होगा रेल का सफर, 40 हजार डिब्बों का होगा नवीनीकरण

कभी सोचा है आपने? ट्रेन के हर हॉर्न का अलग मतलब होता है जनाब...

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top