जब दिल्ली हाईकोर्ट के छह जज ऑटो में बैठकर निकले निरीक्षण पर

जब दिल्ली हाईकोर्ट के छह जज  ऑटो में बैठकर निकले निरीक्षण परऑटो में कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल भी थीं (फोटो : बार एंड बेंच)

नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट के जज गुरुवार को जिला न्यायालय के कामकाज के निरीक्षण के लिए सरप्राइज विज़िट पर निकले। बार एंड बेंच की रिपोर्ट के अनुसार, यह विज़िट को कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल की अगुवाई में हुई।

दिल्ली हाईकोर्ट के एक गेट से गुरुवार को छह ऑटो रिक्शा निकले। सभी में एक-एक जज के साथ दूसरे लोग बैठे थे। इसके बाद वे राष्ट्रीय राजधानी के जिला न्यायालयों पर पहुंचे और आश्चर्यजनक रूप से जांच करना शुरू कर दिया। इसमें गीता ने पटियाला हाउस कोर्ट कॉम्प्लेक्स में, न्यायाधीश रवींद्र भट्ट ने तीस हजारी कोर्ट, न्यायाधीश संजीव खन्ना ने रोहिणी कोर्ट, न्यायाधीश जीएस सिसतानी ने कड़कड़डूमा, न्यायाधीश एस मुरलीधर और न्यायाधीश विपिन संघी ने द्वारका कोर्ट में निरीक्षण किया।

ये भी पढ़ें- गुरमीत राम रहीम की गुफा का वीडियो हुआ वायरल, जानिए क्या है इसकी नोटिस

न्यायाधीशों की इस सरप्राइज विजिट से जिला न्यायालय के लोग भी हैरान रह गए। कई अधिकारियों के देर से आने को नोटिस किया गया। जजों ने अपने- अपने न्यायालय के काम-काज का अवलोकन किया।

ये भी पढ़ें- रेप-मैरिटल रेप, सड़क से लेकर संसद तक इसकी चर्चा है, जानिए क्या है इस पर विवाद

जजों का मुख्य उद्देश्य कार्ट रूप के अंदर के माहौल की जांच करना था। साथ ही यह भी देखना था कि न्यायिक अधिकारी समय पर आ रहे हैं या नहीं। उन्होंने कोर्ट परिसर की बेसिक सुविधाओं की भी जांच की। हाईकोर्ट के सभी जज अब एक रिपोर्ट तैयार करेंगे। इसके अनुसार, एक रिपोर्ट तैयार होगी और उचित कार्रवाई की जाएगी।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top