उत्तर प्रदेश: आगरा में स्विस जोड़े पर हमला करने वाले पांच आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश: आगरा में स्विस जोड़े पर हमला करने वाले पांच आरोपी गिरफ्तारडीजीपी सुलखान सिंह ने आरोपियों को तुरंत चिन्हित कर गिरफ्तार करने का आदेश दिया।

लखनऊ। आगरा के फतेहपुर सीकरी में स्विस जोड़े पर हमले के मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिसमें से तीन नाबालिग है। केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के गुरुवार को उप्र सरकार से रिपोर्ट तलब किए जाने के बाद प्रदेश पुलिस मुख्यालय में हलचल है। डीजीपी सुलखान सिंह ने आरोपियों को तुरंत चिन्हित कर गिरफ्तार करने का आदेश दिया।

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश: स्विस जोड़े की पिटाई से आगरा हुआ शर्मसार, सुषमा ने तलब की रिपोर्ट

डीजीपी का आदेश मिलते ही आगरा पुलिस हरकत में आ गई और पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। डीजीपी ने ट्विट किया ‘फतेहपुर सीकरी की घटना में जांच के दौरान पांच लोगों का संलिप्त होना पाया गया है। सभी पांचों आरोपियों को पकड़ लिया गया है।’ डीजीपी ने बताया प्रथम दृष्टया दो आरोपी वयस्क और बाकी नाबालिग लगते हैं।

ये भी पढ़ें- मंदिर के बाहर भीख मांग रहे रूसी नागरिक की मदद के लिये आगे आईं सुषमा स्वराज

अपर पुलिस महानिदेशक (अपराध) चंद्र प्रकाश ने बताया कि गत 22 अक्टूबर को किसी ने 100 नम्बर पर फोन करके स्विस जोड़े के साथ हुई घटना के बारे में सूचना दी थी, जिसके बाद उन दोनों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में और फिर आगरा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने बताया कि पीड़ित पक्ष ने कोई मुकदमा नहीं दर्ज कराया था, इसलिए पुलिस ने इसका स्वतः संज्ञान लेते हुए इसकी असंज्ञेय रिपोर्ट लिख ली।

एडीजी ने कहा कराएंगे जांच

स्विस नागरिकों के साथ हुई घटना की सूचना डीजीपी मुख्यालय को देर से दिए जाने की बात को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं। एडीजी, (अपराध) का कहना है कि जांच कराई जाएगी। दूसरी ओर आगरा पुलिस की ओर से गुरुवार को एडीजी कानून-व्यवस्था को मामले में अब तक की गई कार्रवाई की रिपोर्ट भेजी गई। पत्र में पूर्व में भी रिपोर्ट भेजे जाने का जिक्र है।

खेती और रोजमर्रा की जिंदगी में काम आने वाली मशीनों और जुगाड़ के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

Share it
Top