टाटा नमक का ‘सवाल कीजिए अपने नमक से’ अभियान शुरू

टाटा नमक का ‘सवाल कीजिए अपने नमक से’ अभियान शुरूप्रतीकात्मक तस्वीर।

नई दिल्ली (आईएएनएस)। टाटा नमक ने गुरुवार को 'सवाल कीजिए अपने नमक से' अभियान लांच किया है, जो उपभोक्ताओं को नमक की गुणवत्ता के बारे में जानकारी देने और उन्हें उचित निर्णय लेने में मदद करने के लिए शुरू किया गया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस अभियान के पीछे मूल विचार यह है कि भले ही नमक का इस्तेमाल हर कोई करता हो और इसके बगैर खाना अधूरा हो लेकिन नमक की गुणवत्ता और सेहत पर इसके असर के बारे में लोगों की जानकारी सीमित है।

बयान में कहा गया कि 'सवाल कीजिए अपने नमक से' अभियान नमक की खूबियों और इसकी गुणवत्ता के बारे में बात करता है और इसके माध्यम से इसका लक्ष्य अपने मूल उपभोक्ताओं के बीच ब्रांड लॉयल्टी को नए सिरे से स्थापित करना है। ओगिल्वी एंड माथर द्वारा तैयार किए गए अभियान के टीवीसी में कोंकणा सेन शर्मा और तिलोत्तमा शर्मा प्रमुख प्रचारक के तौर पर नजर आएंगी।

ये भी पढ़ें- पोल्ट्री फार्मों में इस्तेमाल की जा रही एंटीबायोटिक दवाएं आपको बना रही हैं रोगी

टाटा केमिकल्स की मुख्य परिचालन अधिकारी (सीपीबी) ऋचा अरोड़ा ने बताया, "खाना पकाने में नमक एक ऐसा तत्व है जिसकी जगह कोई नहीं ले सकता है और इसलिए यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि जो नमक आप इस्तेमाल करते हैं वह शुद्ध है और आपके लिए महत्वपूर्ण है। इस अभियान के माध्यम से हमारा उद्देश्य लोगों को साधारण प्रयोगों के माध्यम से अपने नमक की शुद्धता जांचने के लिए प्रोत्साहित करना है। देश में नमक के आयोडिनीकरण अभियान में अग्रणी भूमिका निभाने के बाद हम अपने उपभोक्ताओं को शिक्षित करने के प्रति और उन्हें सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता के उत्पाद मुहैया कराने को लेकर प्रतिबद्ध हैं।"

ये भी पढ़ें- सेहत की रसोई में जाने कैसे बनाएं मसाला चाय और उड़द की पकौड़ी ?

ओगिल्वी एंड माथर इंडिया के ग्रुप क्रिएटिव निदेशक सुकेश नायक ने कहा, "यह अभियान उपभोक्ताओं से उनके नमक की शुद्धता जांचने की गुजारिश करता है। हम साधारण परीक्षण करते हैं और उन्हें याद रह जाने वाले तरीके से पेश करते हैं ताकि लोग उन्हें घर पर आसानी से दोहरा सकें।"

खेती और रोजमर्रा की जिंदगी में काम आने वाली मशीनों और जुगाड़ के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

Share it
Top