Top

तेलंगाना में कांग्रेस का समर्थन करेंगी टीडीपी और टीजेएस, वामदल भी आएं साथ

ये पार्टियां दिसम्बर में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान भी कांग्रेस की अगुवाई वाली गठबंधन का हिस्सा थी। हालांकि लोकसभा चुनाव के लिए इनके बीच कोई औपचारिक गठबंधन नहीं हुआ है।

गाँव कनेक्शनगाँव कनेक्शन   26 March 2019 12:51 PM GMT

तेलंगाना में कांग्रेस का समर्थन करेंगी टीडीपी और टीजेएस, वामदल भी आएं साथ

लखनऊ (भाषा)। तेलंगाना में कांग्रेस अब तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) को सीधी टक्कर देगी। राज्य की अन्य पार्टियों तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी), भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी (सीपीआई) और तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) ने तेलंगाना में कांग्रेस को समर्थन देने का फैसला किया है। इससे के. चंद्रशेखर राव की टीआरएस को चुनौती देने के लिए कांग्रेस को अधिक बल मिल गया है।

ये पार्टियां दिसम्बर में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान भी कांग्रेस की अगुवाई वाली गठबंधन का हिस्सा थी। हालांकि लोकसभा चुनाव के लिए इनके बीच कोई औपचारिक गठबंधन नहीं हुआ है। कांग्रेस अब राज्य की सभी 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जबकि अन्य दलों ने कांग्रेस के समर्थन में अपने प्रत्याशी नहीं उतारने का फैसला किया है।

टीडीपी प्रवक्ता नेल्लोर दुर्गा प्रसाद ने न्यूज एजेंसी भाषा पीटीआई को बताया कि हम टीआरएस और बीजेपी दोनों के खिलाफ हैं। इसलिए हम टीआरएस और भाजपा के खिलाफ लड़ने वाली किसी भी प्रमुख पार्टी का समर्थन देने को तैयार हैं।

वहीं तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) के अध्यक्ष प्रो. एम कोदनदरम ने कहा कि उनकी पार्टी ने तीन क्षेत्रों महबूबाबाद, खम्मम और हैदराबाद में उम्मीदवार उतारे हैं जबकि बाकी 14 सीटों पर वह कांग्रेस का समर्थन करेगी। सीपीआई और सीपीआई (एम) ने चार सीटों को लेकर सीट बंटवारे पर समझौता किया है। सीपीआई महबूबाबाद व भोंगीर और सीपीआई (एम) खम्मम और नलगोंडा से चुनाव लड़ेगी।

सीपीआई महासचिव एस सुधाकर रेड्डी ने कहा कि बाकी सीटों पर हम कांग्रेस पार्टी का समर्थन करेंगे जो कि लोकसभा सीटों पर टीआरएस और बीजेपी को हरा सकती है।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.