इजराइल-फलस्तीन के बीच तनाव बढ़ा, हिंसा में छह की मौत 

इजराइल-फलस्तीन के बीच तनाव बढ़ा,  हिंसा में छह की मौत यरुशलम स्थित पवित्र स्थल।

यरुशलम (एपी)। इजराइल के यरुशलम स्थित पश्चिमी तट में हिंसा के बाद तीन फलस्तीनियों और तीन इजराइलियों की छुरा लगने से मौत हो गई है। मार कर जान लेने के बाद पवित्र स्थल को लेकर इजराइल-फलस्तीन के बीच चल रहा तनाव और बढ़ गया है। इजराइल बचाव सेवा के प्रमुख ने बताया कि देर रात एक फलस्तीनी पश्चिमी तट की हलामिश बस्ती स्थित एक घर में घुस गया और तीन इजराइलियों की धारधार हथियार से हत्या कर दी। देश की एक समाचार साइट का कहना है कि मारे गए लोगों में दो पुरुष और एक महिला है। सेना की ओर से जारी फुटेज में रसोई के फर्श पर खून बिखरा नजर आ रहा है।

पवित्र स्थल में जारी गतिविधियों से थी नाराजगी

इजराइल टीवी के ''चैनल 10'' ने कहा कि हमलावर एक किशोर है और उसने फेसबुक पर पोस्ट कर पवित्र स्थल में हो रही गतिविधियों के प्रति अपनी नाराजगी भी जाहिर की थी। इस बीच फलस्तीन के राष्ट्रपति मोहम्मद अब्बास ने इजराइल के साथ संबंधों पर विराम लगाने की घोषणा की है। इससे ट्रंप प्रशासन के लंबे समय से बंद पड़ी शांति वार्ता को दोबारा बहाल करने के प्रयासों को झटका लगा है।

आपको बता दें कि कल यरुशलम के पश्चिमी तट पर ही हजारों फलस्तीनियों की इजराइली सैनिकों के साथ झड़प हो गई थी। फलस्तीनियों ने टायर जलाये, पथराव किया और पटाखे फोड़े, जबकि इजराइली सैनिकों ने गोलीबारी की, आंसू गैस के गोले छोड़े और रबर की गोलियां चलाईं। इसमें तीन फलस्तीनियों की मौत हो गई थी और दर्जनों घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

संबंधित समाचार : इजराइल ने यरुशलम के पवित्र स्थल में मुस्लिमों के प्रवेश को सीमित किया

संबंधित खबर : भारत, इस्राइल के बीच कृषि, पानी समेत परमाणु रियेक्टर के क्षेत्र में सात करार

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top