आतंकी फंडिंग मामला : गिलानी के करीबी को NIA ने हिरासत में लिया

आतंकी फंडिंग मामला : गिलानी के करीबी को NIA ने हिरासत में लियागिलानी के करीबी को NIA ने हिरासत में लिया

जम्मू-कश्मीर। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने रविवार को कश्मीरी अलगाववादी नेता सैयद अली गिलानी के करीबी एक कारोबारी के घर पर छापा मारा। सूत्रों के अनुसार NIA ने जम्मू-कश्मीर की शीतकालीन राजधानी के बक्शी नगर इलाके में देवेंद्र सिंह बहल के घर छापा मारा है। एनआईए ने बहल को हिरासत में ले लिया है।

बहल के घर से चार मोबाइल फोन, एक टेबलेट, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस और कई वित्तिय दस्तावेज बरादम हुए हैं। एक संबंधित घटनाक्रम में NIA ने गिलानी के दूसरे बेटे नसीम को समन भेजकर बुधवार को एजेंसी के सामने पेश होने को कहा। उनके बड़े बेटे नयीम को सोमवार NIA मुख्यालय तलब किया गया है।

ये भी पढ़ें : फौजी की पत्नी : ‘गिनी-चुनी घटनाओं के आधार पर पूरे रक्षा बल को दागदार न बनाएं’

अधिकारियों ने कहा कि गिलानी से करीबियों के आरोपों के बीच NIA ने रविवार सुबह एक वकील के कायार्लय और आवास पर छापेमारी की। उनकी विदेश यात्राओं पर नजर है और उनसे जल्द ही पूछताछ होगी। गिलानी के दामाद अल्ताफ अहमद शाह NIA की हिरासत में हैं। उन पर कश्मीर घाटी में आतंकी गतिविधियों के लिए पाकिस्तान से धन प्राप्त करने के आरोप हैं। इस मामले में पूछताछ के लिए 6 अन्य अलगाववादी नेता भी NIA की हिरासत में हैं।

ये भी पढ़ें : वो भारत की सबसे रईस महिलाओं में शामिल हैं, लेकिन 21 साल से नहीं खरीदी नई साड़ी... वजह जान आप भी कहेंगे वाह

Share it
Top