Top

अदालत ने प्रधानमंत्री के खिलाफ सीबीआई जांच कराने संबंधी याचिका रद्द की

अदालत ने प्रधानमंत्री के खिलाफ सीबीआई जांच कराने संबंधी याचिका रद्द कीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

नई दिल्ली (भाषा)। विशेष अदालत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ सीबीआई जांच करवाने की रक्षा मंत्रालय के एक बर्खास्त अधिकारी की याचिका को खारिज कर दिया है।

गौरतलब है कि अधिकारी ने मंत्रालय में भ्रष्टाचार के मामले में मोदी द्वारा कथित रुप से कार्वाई नहीं किये जाने को लेकर उक्त मांग की थी। याचिका खारिज करने के साथ उसे ''स्वीकृति के लिए अयोग्य'' बताते हुए विशेष न्यायाधीश विरेन्द्र कुमार गोयल ने कहा ''प्रधानमंत्री पर कोई लाभ लेने या कोई कीमती वस्तु लेने का कोई आरोप नहीं है।''

ये भी पढ़ें : शर्मनाक : धोती पहने शख्स को कोलकाता के मॉल में नहीं मिली एंट्री , सोशल मीडिया पर भड़के लोग

अदालत ने कहा, पूरी शिकायत में आरोपों की प्रकृति सिर्फ इतनी है कि प्रधानमंत्री कार्वाई करने में असफल रहे, जिसमें किसी भी रुप में भ्रष्टाचार निरोधी कानून के तहत धारा 14 (आदतन अपराधी) लागू नहीं होता। रक्षा मंत्रालय के साथ काम कर चुके केएन मंजूनाथ की ओर से दायर निजी याचिका पर यह आदेश आया है। मंजूनाथ को अनुशासनात्मक कार्वाई के बाद नौकरी से निकाल दिया गया था।

ये भी पढ़ें : एक ऐसा गाँव जहां बच्चा-बच्चा संस्कृत में करता है बात

मंजूनाथ को केंद्रीय प्रशासनीक पंचाट से भी इस संबंध में कोई राहत नहीं मिली। कैट ने एम्स के निदेशक को निर्देश भी दिया कि वह मंजूनाथ की मानसिक जांच करवाये। शिकायत करने वाले ने आरोप लगाया है कि उसने रक्षा मंत्रालय में होने वाली भ्रष्ट गतिविधियों से संबंधित अधिकारियों और प्रधानमंत्री को अवगत करवाया था। मंजूनाथ ने अपनी शिकायत में हालांकि केवल इतना कहा है कि प्रधानमंत्री इस संबंध में कोई कार्वाई करने में असफल रहे।

ये भी पढ़ें : अरे बाप रे , 60 फीसदी लोगों को बिना ड्राइविंग टेस्ट के मिला है लाइसेंस, बाकी आंकड़े भी चौंकाने वाले

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.