मोदी ने जिस स्टेशन पर बेची थी चाय उसका आठ करोड़ से होगा कायाकल्प 

मोदी ने जिस स्टेशन पर बेची थी चाय उसका आठ करोड़ से होगा कायाकल्प वडनगर रेलवे स्टेशन।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बचपन के दिनों में पिता के साथ गुजरात के वडनगर रेलवे स्टेशन पर चाय बेचा करते थे उसका कायाकल्प करने के लिए बजट पास किया गया है। केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने बताया है कि गुजरात के वडनगर रेलवे स्टेशन को विकास कार्य के लिए आठ करोड़ रुपये दिए गए हैं। वडनगर रेलवे स्टेशन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने बचपन के दिनों में चाय बेचा करते थे।

रेल राज्य मंत्री ने कहा कि मेहसाणा जिले के वडनगर रेलवे स्टेशन के विकास कार्य के लिए आठ करोड़ की राशि मंजूर की गई है। सिन्हा आज सचाना गांव में इनलैंड कंटेनर डिपो (आईसीडी) का उद्घाटन करने पहुंचे थे। 2014 के लोकसभा चुनावों से पहले मोदी अकसर कहा करते थे कि अपने बचपन के दिनों में वह अपने पिता के साथ वडनगर रेलवे स्टेशन पर चाय बेचते थे। वडनगर मोदी का जन्मस्थान भी है। यह काम राज्य पर्यटन विभाग की ओर से वडनगर मोढेरा पाटन टूरिस्ट सर्किट के तहत 100 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट के तहत किया जाएगा।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

इस प्रोजेक्ट के तहत होगा काम

अहमदाबाद के डिविजिनल रेलवे मैनेजर दिनेश कुमार ने बताया, "पर्यटन मंत्रालय ने वडनगर रेलवे स्टेशन के विकास के लिए 8 करोड़ रुपए आवंटित किए हैं। यह काम राज्य पर्यटन विभाग की ओर से वडनगर मोढेरा पाटन टूरिस्ट सर्किट के तहत 100 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट के तहत किया जाएगा।" दिनेश कुमार ने संभावना जताई कि इस साल स्टेशन की शक्ल सूरत बदल जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि वडनगर तक ट्रैक को मीटर से ब्रॉड गेज करने का काम भी इस साल पूरा हो जाएगा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top