AAP में कुमार विश्वास के समर्थकों का कद घटा, अमानतुल्ला को छह समितियों का सदस्य बनाया गया 

AAP में कुमार विश्वास के समर्थकों का कद घटा, अमानतुल्ला को छह समितियों का सदस्य बनाया गया खान को पार्टी से 3 मई को निलंबित किया गया था।

लखनऊ। आम आदमी पार्टी (आप) में मचे घमासान के बीच पार्टी से निलंबित किए गए विधायक अमानतुल्ला खान को विधानसभा की समितियों में अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है। आप के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में खान को पार्टी से 3 मई को निलंबित किया गया था।

ये भी पढ़ें- अरविंद केजरीवाल और कुमार विश्वास मिले पर आप में विवाद रहा जस का तस

विधानसभा के सचिव प्रसन्न कुमार सूर्यदेवरा द्वारा साल 2017-2018 के लिए विधानसभा की समितियों के पुनर्गठन के लिए जारी आदेश में ओखला से विधायक खान को छह समितियों में जगह दी गई है। इतना ही नहीं पिछले साल अश्लील सीडी प्रकरण में मंत्री पद से बर्खास्त किए गए संदीप कुमार को भी अनुसूचित जाति जनजाति समिति का सदस्य बनाया गया है। इस समिति में खान को भी सदस्य बनाया गया है।

खान को एससी एसटी समिति के अलावा विशेषाधिकार समिति, विधायकों के वेतन भत्ते संबंधी समिति, आचार समिति, गैर सरकारी एवं प्रस्ताव समिति का सदस्य बनाया गया है जबकि खान को अल्पसंख्यक कल्याण समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। चालू वित्त वर्ष के लिए विधानसभा की कुल समितियों का पुनर्गठन किया गया है। इनमें से छह महत्वपूर्ण समितियों में खान को जगह दी गई है।

ये भी पढ़ें- ‘आप है सत्ता की भूखी इसलिए करना पड़ा हार का सामना’

अमानतुल्ला खान ने कुमार विश्वास पर संघ और बीजेपी का एजेंट होने के आरोप लगाए थे। इसपर कुमार विश्वास ने कहा था कि अमानतुल्ला खान सिर्फ एक मोहरा हैं और पार्टी में कोई और उनके खिलाफ साजिश रच रहा है। हालांकि, विश्वास ने किसी का नाम नहीं लिया था। अपने ऊपर लगे आरोपों पर जवाब देते हुए विश्वास भावुक भी हो गए थे।

कुमार विश्वास का समर्थन करने वाले विधायक अलका लांबा, सोमनाथ भारती, भावना गौड़, आदर्श शास्त्री को सबसे कम महत्व वाली लाइब्रेरी कमेटी में सदस्य बनाया गया है। जबकि कुमार विश्वास के खिलाफ बयान देने वाले अमानतुल्ला खान को 6 कमेटी में सदस्य तो एक कमेटी का चेयरमैन नियुक्त किया गया है।

Share it
Top