ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 2: उत्तर प्रदेश में ये बड़ी मल्टीनेशनल कंपनियां भी करेंगी निवेश

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 2: उत्तर प्रदेश में ये बड़ी मल्टीनेशनल कंपनियां भी करेंगी निवेश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में कई उद्योगपति भी शिरकत करने पहुंचे हैं । इस दौरान कुछ उद्योगपतियों ने प्रदेश में निवेश को लेकर अपना विजन भी सामने रखा। प्रदेश में उद्योग के लिए निवेश की बेहतर संभावनाओं को देखते हुए ज्यादातर कंपनियां यहां निवेश करने में रूचि दिखा रही हैं।

कुछ बड़ी कंपनियां जो प्रदेश में निवेश कर रही हैं

1- अडानी ग्रूप- अडानी ग्रूप प्रदेश में निवेश की बेहतर संभावना देख रहा है। कार्यक्रम के दौरान इसपर बात करते हुए अडानी ग्रूप के गौतम अडानी ने कहा कि भारत का विकास रास्ता उत्तर प्रदेश से है।उत्तर प्रदेश का विकास होगा तो देश का विकास होगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ का काम ही सफलता की बुनियाद है।

2- टाटा ग्रुप- टाटा ग्रुप एम चंद्रशेखर ने कहा लखनऊ में टाटा मोटर है टीसीएस है । नोएडा व वाराणसी में रिटेल कंपनी टाइटन और वेस्टसाइट है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में निवेश की बेहतर संभावनाएं हैं। हम अपना निवेश यहां आगे भी जारी रखेंगे। हमारा कैंसर सेंटर फरवरी में चालू हो जाएगा। पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए भी हम योजनाएं तैयार कर रहे हैं।

3- पेप्सिको इंडिया - भारत का अर्थव्यवस्था बढ़ रहा है। पेप्सिको इंडिया के अहमद अल्शेख ने कहा कि उत्तर प्रदेश से हमारा पूराना नाता है। हम प्रदेश में 5 हजार करोड़ फूड मैनुफैक्चरिंग में निवेश करेंगे।

4- सैमसंग- सैमसंग इंडिया के एचसी हांग ने कोरिया और यूपी पुरातन काल से ही संबंध है। उन्होंने कहा कि हमने अपना पहला प्लांट 1996 में उत्तर प्रदेश में ही लगाया था। अब हमारे पास प्रदेश में 3000 सर्विस पॉइंट हैं। हमने प्रदेश में 5000 करोड़ का निवेश किया है। सरकार की मदद के बिना यह संभव नहीं था। इस बार सैमसंग प्रदेश में 1 हजार 14 करोड़ रूपये का निवेश कर रहा है।

5-फिक्की- फिक्की प्रेसिडेंट ने संदीप ने भी उत्तर प्रदेश में 4 लाख 28 करोड़ के एमओयू पर सहमति बनने पर बधाई दी।

6-मेदांता ग्रुप- मेदांता ग्रुप ने लखनऊ में 1000 बेड का अस्पताल खोलने की तैयारी कर रहा है। ग्रुप के चेयरमैने डॉक्टर नरेश त्रेहन ने कहा कि लखनऊ में मेदांता अस्पताल की शुरुआत 15 अक्टूबर से हो जाएगी। उन्होंने कहा कि अस्पताल खुलने से तकरीबन 13000 लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने आगे बताया कि लखनऊ के अलावा नोएडा में भी मेदांता ग्रूप 700 बेड के अस्पताल खोले जाने की तैयारी कर रही है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा वाराणसी, गोरखपुर और प्रयागराज के लिए भी योजनाएं तैयार की जा रही है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top