गृह मंत्रालय करेगा अमरनाथ यात्रा के सुरक्षा इंतजामों पर बैठक

गृह मंत्रालय करेगा अमरनाथ  यात्रा के सुरक्षा इंतजामों पर बैठकअमरनाथ यात्रा

नई दिल्ली। इस साल की अमरनाथ यात्रा 29 जून से शुरू होने वाली है। इस यात्रा पर आतंकी खतरे की आशंका है जिसके मद्देनजर 22 मई को गृह मंत्रालय ने एक अहम बैठक बुलाई है। बैठक की अध्यक्षता केंदीय गृह सचिव राजीव महर्षि करेंगे।

इस साल की करीब 1.30 लाख तीर्थयात्रियों ने इसके लिए पंजीकरण कराया है। केंद्र सरकार चाहती है कि कश्मीर घाटी में आतंकी घटनाएं बढ़ने से यात्रा में किसी तरह की कोई बाधा न आए। इसीलिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। गृह मंत्रालय के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले साल अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा में सीआरपीएफ और बीएसएफ की तैनाती की गई थी।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

आमतौर पर सीआरपीएफ ही अमरनाथ यात्रा की पूरी सुरक्षा व्यवस्था देखती आई है लेकिन इस बार खतरे को देखते हुए बीएसएफ को भी तैनात किया जा सकता है। आपको बता दें कि दक्षिण कश्मीर में सालाना अमरनाथ तीर्थयात्रा के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती और जैमर लगाकर पुख्ता सुरक्षा इंतजाम किए जाते हैं। इस बार सीआरपीएफ को नियमित सुरक्षा उपायों के अलावा अतिरिक्त बलों की तैनाती करने के निर्देश पहले से ही दिए जा चुके हैं। शांतिपूर्ण अमरनाथ यात्रा सुनिश्चित करने के लिए 20 मोबाइल जैमरों के अलावा कुछ स्थिर जैमर भी लगाए जाएंगे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top